logo-image

Delhi Assembly Election: 5 साल में 10 वादों की गारंटी दे रहे अरविंद केजरीवाल, जानें क्या

दिल्ली विधानसभा 2020 के चुनाव का बिगुल बजते हैं सियासी पार्टियों में वादों और दावों की होड़ शुरू हो गई है. चुनाव जीतने और वोटर्स को लुभाने के लिए हर सियासी पार्टी पुरजोर कोशिश करती नजर आ रही है.

Updated on: 29 Jan 2020, 12:09 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा 2020 के चुनाव का बिगुल बजते हैं सियासी पार्टियों में वादों और दावों की होड़ शुरू हो गई है. चुनाव जीतने और वोटर्स को लुभाने के लिए हर सियासी पार्टी पुरजोर कोशिश करती नजर आ रही है. वहीं दिल्ली की सत्ता पर फिर से काबिज होने का दम भरती आम आदमी पार्टी जनता के आने वाले समय सहुलियतें देने का वादा ही नहीं बल्कि उन्हें पूरा करने की गारंटी भी दे रही है. इस चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का क्या कहना है? यह जानने के लिए हमारे वरिष्ट सहयोगी अजय कुमार ने सीधे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से खास बातचीत की. देखें एक्सक्लूसिव इंटरव्यू न्यूज स्टेट पर

अरविंद केजरीवाल के 10 वादें

1. अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में 24 घंटे बिजली की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. उनका कहना है कि यदि सत्ता पर आम आदमी पार्टी काबिज होती है तो 5 सालों तक यह सुविधा मौजूद रहेगी

2. दिल्लीवासियों के लिए अगले 5 सालों तक 200 यूनिट बिजली फ्री रहेगी.

यहां पढ़ें: दिल्ली चुनाव 2020: क्या मुफ्त की सौगातों से जीत दोहरा पाएंगे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, देखें Exclusive Interview

3. दिल्ली के सभी इलाकों में पीने योग्य पानी उपलब्ध कराया जाएगा. जिसके लिए सभी इलाकों में पानी की पाइप लाइन बिछाई जाएंगी. हर घर में 24 घंटे पानी होगा.

4. यातायात से जुड़ी दिक्कतों को दूर किया जाएगा. दिल्लीवासियों के सफर को आसान बनाने के लिए और ज्यादा बसें सड़कों पर दौड़ेंगी.

5. केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली के लोग प्रदूषण की मार झेलते हैं दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने पर काम किया जाएगा.

यहां पढ़ें:CAA पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- गोली मारने की बात अनुराग ठाकुर नहीं बल्कि PM मोदी कह रहे हैं, क्योंकि

6. यमुना में बढ़ते प्रदूषण स्तर देखते हुए यमुना को साफ और स्वच्छ बनाने पर काम किया जाएगा. केजरीवाल का कहना है की पांच साल में यमुना को साफ कर स्नान योग्य बना दिया जाएगा.

7. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मैंने दिल्ली के हर घर का बड़ा बेटा बनकर काम किया है. बुजुर्गों को यात्रा कराई हैं आगे भी इस तरह के कार्य जारी रहेंगे.

8.दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल यह वादा कर गारंटी दे रहे हैं कि यदि सत्ता में आम आदमी पार्टी आती है झुग्गी-झोंपड़ी वाले लोगों को पक्के मकान बना कर दिए जाएंगे.

9. केजरीवाल का कहना है कि वह शिक्षा के स्तर में सुधार करेंगे जिससे दिल्ली के गरीब घर के हर बच्चे को मुफ्त में शिक्षा दी जा सके

10. केजरीवाल का कहना है कि यदि उनकी पार्टी सत्ती में आती है तो युवाओं को रोजगार के नए नए अवसर प्रदान किए जाएंगे