BREAKING NEWS
  • डोनाल्ड ट्रंप ने दिया संकेत, पाकिस्तान के खिलाफ भारत उठा सकता है कोई बड़ा कदम- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 35A को असंवैधानिक बता सकती है सरकार: सूत्र
  • गोरखपुर में गरजे अमित शाह, कहा- आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब देने में मोदी सरकार तनिक भी देरी नहीं की है- Read More »

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने स्वीकार की हार, कहा- राहुल नहीं स्थानीय नेतृत्व जिम्मेदार

News State Bureau  |   Updated On : May 15, 2018 01:47 PM
डी के शिवकुमार, राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस नेता

डी के शिवकुमार, राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस नेता

नई दिल्ली:  

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को हो रही मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बहुमत के क़रीब दिख रही है। वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस ने रुझानों को देखते हुए अपनी हार स्वीकार कर ली है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस हार के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।

राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने मीडिया को बताया कि रुझान के आंकड़े दर्शाते हैं कि उनकी पार्टी (कांग्रेस) सत्ता में पांच साल रहने के बाद सत्ता से बेदखल होती दिख रही है।

हालांकि बेंगलुरु चुनाव में मिली हार को राहुल गांधी से जोड़ने पर शिव कुमार ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है लेकिन स्थानीय नेतृत्व को इस मौक़े को जिस तरह से भुनाना चाहिए था उसमें हम असफल रहे और चुनाव हार गए।'

वहीं कर्नाटक के मंत्री केजे जॉर्ज ने बचाव करते हुए कहा कि कई कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव जीत रहे हैं आप उन्हें पूरी तरह से नकार नहीं सकते। हां हम असफल हुए हैं और हम इसकी वजहों की पड़ताल कर रहे हैं।

वहीं कर्नाटक विधानसभा चुनाव रुझान में बहुमत मिलने से बीजेपी उत्साहित है। कई बीजेपी कार्यकर्ता बेंगलुरु और दिल्ली पार्टी ऑफ़िस के बाहर जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। 

बीजेपी के झंडे लहराते हुए और ढोल की थाप पर थिरकते पार्टी के कार्यकर्ताओं और कुछ नेताओं ने मल्लेश्वरम में पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया। कई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के समर्थन में नारेबाजी की।

गौरतलब है कि शनिवार को हुए विधानसभा चुनाव की मंगलवार को हो रही मतगणना में बीजेपी 222 सीटों में से 104 पर आगे चल रही है। राज्य की 224 में से 222 सीटों पर ही चुनाव हुए थे।

और पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: रुझान में बहुमत मिलने से उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफ़िस के बाहर मनाया जश्न

First Published: Tuesday, May 15, 2018 11:29 AM

RELATED TAG: Congress Defeat, Congress, Bjp, Siddaramaiah, D K Shivakumar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो