BREAKING NEWS
  • बड़बोले इमरान खान ने बाबरी मस्जिद का मुद्दा उठाया, सिंध में तोड़े जा रहे मंदिर पर साधी चुप्पी- Read More »

छत्‍तीसगढ़ की सियासत में भूचाल लाने वाले सेक्स सीडी कांड में जेल जा चुके हैं भूपेश बघेल, जानें क्‍या था सीडी कांड

News State Bureau  |   Updated On : December 17, 2018 07:05:23 PM
भूपेश बघेल का फाइल फोटो

भूपेश बघेल का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और भावी मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल न्यायिक हिरासत में जेल जा चुके हैं. CBI की स्पेशल कोर्ट ने भूपेश बघेल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत पर भेजा था. बता दें भूपेश बघेल अंबेडकर चौक से पैदल चलकर अदालत पहुंचे थे. वह सीबीआई के विशेष न्यायाधीश सुमित कपूर की अदालत में पेश हुए. वहीं इस मामले में अन्य आरोपी पत्रकार विनोद वर्मा और विजय भाटिया को कोर्ट ने बेल पर रिहा कर दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः भूपेश बघेल होंगे छत्‍तीसगढ़ के नए CM, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला, कल लेंगे शपथ

उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर, 2017 को एक कथित सेक्स टेप वायरल हुआ था, जिसमें छत्तीसगढ़ के एक मंत्री का नाम सामने आया था. बाद में इस मामले में दिल्ली से पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी. इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं पर कथित सेक्स सीडी बांटने का आरोप लगाया था. सीडी कांड में आरोपी विनोद वर्मा के साथ ही भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

यह भी पढ़ेंः यहां से चुनाव लड़ सकते हैं कमलनाथ, 17 को लेंगे मध्‍य प्रदेश के CM पद की शपथ

मामले को तूल पकड़ता देख राज्य सरकार ने यह मामला सीबीआई को सौंप दिया. सीबीआई ने मामले में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की. इस बीच सेक्स सीडी कांड से जुड़े रिंकू खनूजा नामक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. रिंकू खनूजा की मौत के बाद इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ा. अब करीब एक साल बाद बघेल को सीबीआई अदालत ने समन भेजा.

First Published: Dec 16, 2018 02:09:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो