Asian Games 2018: नवीन पटनायक का ऐलान- ओडिशा सरकार दुती चंद को देगी 1.5 करोड़ रुपये का ईनाम

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली महिला धावक दुती चंद को 1.5 करोड़ रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

IANS  |   Updated On : August 27, 2018 04:18 PM
दुती चंद (ट्विटर)

दुती चंद (ट्विटर)

नई दिल्ली:  

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली महिला धावक दुती चंद को 1.5 करोड़ रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। दुती ने इंडोनेशिया के जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों में रविवार को महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा में दूसरा स्थान हासिल किया था। दुती ने 100 मीटर की रेस में 11.32 सेकेंड का समय निकाला था। वह 0.02 सेकेंड से स्वर्ण पदक से चूक गई थीं।

100 मीटर में राष्ट्रीय रिकार्ड धारक दुती को ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बधाई दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 'यह गर्व की बात है कि ओडिशा की खिलाड़ी ने 20 साल बाद देश का नाम रोशन किया है। 1998 के एशियाई खेलों में ओडिशा की खिलाड़ी रचिता पांडा मिस्त्री ने कांस्य पदक जीता था।'

और पढ़ें: Asian Games 2018 : 8वें दिन भारत की एथलेटिक्स में भारत की चांदी, दुती, अनस और हिमा को मिले 3 रजत

बयान के मुताबिक, 'उनकी मेहनत, प्रतिबद्धता के कारण मुख्यमंत्री ने दुती को 1.5 करोड़ का ईनाम देने की घोषणा की है।' राज्य का खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान है। ओडिशा नई हाई परफॉर्मेस रीजनल एथलेटिक्स अकादमी खोलने को पूरी तरह से तैयार है।

First Published: Monday, August 27, 2018 03:34 PM

RELATED TAG: Asian Games 2018, Naveen Patnaik,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो