Asia Cup 2018 : इस बार हो सकता है बड़ा उलटफेर, एशिया कप की छुपी रुस्तम है यह टीम

जहां हांगकांग ने कुआलालम्पुर में खेले गए एशिया कप क्वालीफ़ायर के रोमांचक फाइनल में यूएई को दो विकेट से हराकर पहली बार क्वालीफाई किया है, वहीं अफगानिस्तान की टीम ने अगस्त में हुए आयरलैंड दौरे पर एकदिवसीय सीरीज को 2-1 से जीता था।

  |   Updated On : September 15, 2018 04:11 PM
Asia Cup 2018 Event Banner

Asia Cup 2018 Event Banner

नई दिल्ली:  

एशिया कप 2018 में खिताबी जीत के लिए 6 टीमों के बीच दौड़ आज से शुरू हो गई है। आज (शनिवार) श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें एक दूसरे के सामने होंगी। ऐसे में जहां सभी की नजरें मजबूत टीमों भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की ओर होंगी वहीं यह भी देखने लायक होगा कि पहली बार खिताब की रेस में शामिल हांगकांग और अफगानिस्तान की टीम क्या उलटफेर करके दिखाती हैं।

जहां हांगकांग ने कुआलालम्पुर में खेले गए एशिया कप क्वालीफ़ायर के रोमांचक फाइनल में यूएई को दो विकेट से हराकर पहली बार क्वालीफाई किया है, वहीं अफगानिस्तान की टीम ने अगस्त में हुए आयरलैंड दौरे पर एकदिवसीय सीरीज को 2-1 से जीता था।

एशिया कप में अफगानिस्तान की टीम छोटा पैकेट बड़ा धमाका साबित हो सकती है। टूर्नामेंट में शामिल अन्य टीमों की अपेक्षा कमजोर नजर आने वाली अफगानिस्तान की टीम में कई छुपे रुस्तम शामिल हैं।

और पढ़ें: Asia Cup 2018: भारतीय टीम की तैयारी के लिए BCCI ने India A के 5 गेंदबाजों को भेजा दुबई 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के लिए अपनी टीम में चार स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है। अफगानिस्तान की टीम में शामिल चार स्पिन गेंदबाज राशिद खान, मुजीब उर-रहमान, मोहम्मद नबी और शर्राफुद्दीन हैं। गौरतलब है कि स्पिन गेंदबाज राशिद खान और मोहम्मद नबी पहले ही विश्व स्तर पर अपनी गेदबाजी का लोहा मनवा चुके हैं।

हाल ही में आयरलैंड दौरे पर गई अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान को प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला था।

कप्तान असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद और जावेद अहमदी अपनी शानदार बल्लेबाजी से किसी भी टीम के गेंदबाज को चौंका देने का दम रखते हैं।

इनके अलावा शर्राफुद्दीन को भी टीम में जगह दी गई है। उन्होंने अभी तक अपने करियर में अफगानिस्तान के लिए 14 वनडे मैच खेले हैं। उनका पिछला मैच इस साल मार्च में विश्व कप क्वालीफायर में था। इसके अलावा, उन्होंने छह टी-20 मैच भी खेले हैं।

और पढ़ें: Asia Cup 2018: खिताबी जीत पर है नजरें, सिर्फ पाकिस्तान को हराना लक्ष्य नहीं 

मुनीर अहमद नए खिलाड़ी हैं, जिन्हें अफगानिस्तान टीम में जगह मिली है। हालांकि, इसमें तेज गेंदबाज दौलत जादरान शामिल नहीं हैं। मुनीर को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। उन्हें मोहम्मद शाहजाद के बाद दूसरे विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है।

अफगानिस्तान की टीम: असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, जावेद अहमदी, रहमत शाह, समीउल्लाह शेनवारी, हसमतुल्लाह शहीदी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदन नइब, राशिद खान, मुजीब उर-रहमान, आफताब आलम, इशानुल्लाह जनात, सैय्यद शिरजाद, वफादार, मुनीर अहमद।

First Published: Saturday, September 15, 2018 02:21 PM

RELATED TAG: Asia Cup 2018, Afghanistan Squad, Afghanistan Team Analysis, Rashid Khan, Mohammed Nabi, Team Preview Stats And Analysis, Asia Cup, Uae, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो