logo-image

US Shooting: अमेरिका की नेवादा यूनिवर्सिटी में गोलीबारी, तीन लोगों की मौत, पुलिस ने मार गिराया बंदूकधारी

Nevada University Shooting: अमेरिका के नेवादा विश्वविद्यालय में बुधवार को गोलीबारी की एक घटना में कम से कम तीन लोग मारे गए. मरने वालों में संदिग्ध हमलावर भी शामिल है.

Updated on: 07 Dec 2023, 08:01 AM

highlights

  • अमेरिकी की नेवादा यूनिवर्सिटी में गोलीबारी
  • बंदूकधारी समेत तीन लोगों की मौत
  • खाली कराया गया विश्वविद्यालय कैंपस

नई दिल्ली:

Nevada University Shooting: अमेरिका में एक बार फिर बंदूक का कहर देखने को मिली. दरअसल, अमेरिका के लास वेगास में बुधवार को एक बंदूकधारी ने गोलीबारी कर दी. उसके बाद पुलिस ने बंदूकधारी को भी मार गिराया. इस घटना में कुल तीन लोगों की मौत होने की बात सामने आई हैं. घटना नेवादा यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई. जहां एक बंदूकधारी ने लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया. व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह लास वेगास की घटना पर नजर बनाए हुए हैं. लास वेगास पुलिस के मुताबिक, इस घटना में संदिग्ध हमलावर भी मारा गया है.

ये भी पढ़ें: मिचौंग की तबाही के बीच आज फिर कई ट्रेनें हुई कैंसिल, देखें यहां पूरी लिस्ट

लास वेगास पुलिस ने एक बयान में कहा कि गोलीबारी की इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई है. जबकि गोली लगने से एक शख्स घायल भी हुई है. जिसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक मृतकों की पहचान नहीं की है. इसके साथ ही पुलिस ने यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि संदिग्ध ने खुद ही गोली मारकर आत्महत्या की है या फिर पुलिस की गोली से वह मारा गया.

यूनिवर्सिटी कैंपस में मची भगदड़

नेवादा विश्वविद्याल के एक प्रोफेसर विंसेंट पेरेज ने बताया कि उन्होंने कैंपस में बहुत सारी गोलियों की आवाज सुनी. गोलियों की आवाज आते ही लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे और सुरक्षित स्थानों पर छिपकर अपनी जान बचाई. पुलिस के प्रवक्ता एडम गार्सिया ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि कैंपस में एक शूटर की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शूटर को घेर लिया. गार्सिया ने कहा कि संदिग्ध की मौत हो चुकी है. वहीं लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के शेरिफ केविन मैकमाहिल ने कहा कि लोगों के लिए अब कोई खतरा नहीं है.

ये भी पढ़ें: Assam Earthquake: असम में सुबह-सुबह महसूस किए गए भूंकप के झटके, इतनी तीव्रता से कांपी धरती

गोलाबारी के बाद खाली कराया गया विश्वविद्याल कैंपस

गोलीबारी की इस घटने के बाद लास वेगास के अधिकारियों ने नेवादा विश्वविद्यालय लास वेगास परिसर की इमारतों को खाली करा दिया. विश्वविद्यालय पुलिस सेवाओं ने एक्स पर कहा, अधिकारियों ने परिसर को खाली करा दिया है. साथ ही इस घटना को एक गंभीर घटना माना है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने बुधवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में विश्वविद्यालय के ली बिजनेस स्कूल के कैंपस, बीम हॉल के पास, परिसर में कई पीड़ितों के साथ गोलीबारी की रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी.