logo-image

US कांग्रेस ने समलैंगिक विवाह कानून पारित किया, जो बाइडन ने दिया बयान

अमेरिकी कांग्रेस ने समलैंगिक विवाह पर एक विधेयक को मंजूरी दी और इसे व्हाइट हाउस भेज दिया. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीनेट से पारित होने के एक सप्ताह बाद, गुरुवार को प्रतिनिधि सभा ने 258-169-1 वोट से इस विधेयक को पारित किया. एक बयान में, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसे एक महत्वपूर्ण कदम बताया कि किसी भी अमेरिकी को उस व्यक्ति से शादी करने का अधिकार है जिसे वह प्यार करता है. इस कानून की मांग लंबे समय से अमेरीका में हो रही थी.

Updated on: 09 Dec 2022, 12:56 PM

वाशिंगटन:

अमेरिकी कांग्रेस ने समलैंगिक विवाह पर एक विधेयक को मंजूरी दी और इसे व्हाइट हाउस भेज दिया. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीनेट से पारित होने के एक सप्ताह बाद, गुरुवार को प्रतिनिधि सभा ने 258-169-1 वोट से इस विधेयक को पारित किया. एक बयान में, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसे एक महत्वपूर्ण कदम बताया कि किसी भी अमेरिकी को उस व्यक्ति से शादी करने का अधिकार है जिसे वह प्यार करता है. इस कानून की मांग लंबे समय से अमेरिका में हो रही थी.

जो बाइडेन ने एक बयान में कहा, इस बिल के पास होने से लाखों एलजीवीटीक्यूआई प्लस और अंतरजातीय जोड़ों को मानसिक शांति मिलेगी, जिन्हें अब उन अधिकारों और सुरक्षा की गारंटी दी गई है, जिसके वे और उनके बच्चे हकदार हैं. राष्ट्रपति ने आगे कहा कि, हमें एलजीबीटीक्यूआई प्लस अमेरिकियों और सभी अमेरिकियों के लिए पूर्ण समानता के लिए लड़ना बंद नहीं करना चाहिए. बिल हालांकि राष्ट्रीय स्तर पर लागू नहीं होगा जब तक कि सभी राज्य समान-लिंग विवाह को वैध न कर दे.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.