logo-image

बालाकोट में फिर सक्रिय हुआ जैश-ए-मोहम्मद, 40-50 आत्मघाती हमलावर ले रहे हैं ट्रेनिंग

पाकिस्तान के बालाकोट में फिर आतंकी हुए सक्रिय, 40-50 आतंकी ले रहे हैं ट्रेनिंग

Updated on: 14 Oct 2019, 04:41 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) में एक बार फिर से आतंकवादी सक्रिय हो रहे हैं. सरकार के सूत्रों की मानें तो वहां जैश-ए-मोहम्मद के 40-50 आतंकवादी ट्रेनिंग ले रहे हैं. जिसमें फिदायीन भी शामिल हैं. भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के करीब 6 महीने बाद जैश-ए-मोहम्मद समेत अन्य आतंकी संगठनों ने दहशतगर्दों को यहां ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जब जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed ) के आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया था. जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. वायुसेना ने आतंकी अड्डों को नष्ट कर दिया था. लेकिन एक बार फिर वहां आतंकवादियों के सक्रिय होने की खबर आ रही है. 

और पढ़ें:J&K और लद्दाख विकास और विश्वास के नए रास्ते पर चल पड़े हैं: पीएम नरेंद्र मोदी

बता दें कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ लगातार साजिश रच रहा है. कुछ दिन पहले खुफिया रिपोर्ट सामने आई थी कि पाकिस्तान भारत की सीमारेखा में लगभग 4000 आतंकियों की घुसपैठ करवा सकता है. भारतीय खुफिय एजेंसियों ने एलओसी के पास सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी कर दिया था. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना और ‘जमात-उल-अल-हदीस’ ने 3 से 4 हजार युवाओं को अक्टूबर के पहले सप्ताह में एलओसी में घुसपैठ के लिए तैयार किया है. इन आतंकियों को पिछले एक महीनों से ट्रेनिंग दी जा रही है.