logo-image
लोकसभा चुनाव

नेपाल से उड़े लापता विमान का सुराग, मानापाथी में हुआ क्रैश

नेपाली सेना ने यात्रियों से भरे लापता विमान का सुराग लगा लिया है. तारा एयर का लापता विमान मानापाथी हिमाल के नीचले हिस्से में देखा गया है. मुस्टांग के कोबान में विमान का मलबा मिला है.

Updated on: 29 May 2022, 05:33 PM

नई दिल्ली:

नेपाली सेना ने यात्रियों से भरे लापता विमान का सुराग लगा लिया है. तारा एयर का लापता विमान मानापाथी हिमाल के नीचले हिस्से में देखा गया है. मुस्टांग के कोबान में विमान का मलबा मिला है. नेपाली सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल नारायण सिलवाल ने बताया कि सेना की चार अलग-अलग रेस्क्यू टीम मानापथी हिमाल के उस स्थान की ओर रवाना किया गया है, जहां विमान को देखा गया है. मुस्तांग जिले के नोर्चांग गुम्बा से सेना की एक टीम को पैदल भेजा गया है, जिसमें रेस्क्यू टीम के 12 मेंबर्स हैं.

नेपाल की सेना ने कहा कि इसी तरह जोमसोम के आर्मी बैरेक से 62 सैनिकों की एक टुकड़ी को भी उसी तरफ रवाना कर दिया गया है. सैनिक प्रवक्ता का कहना है कि दो अन्य टीम को भी आसपास के क्षेत्र से रवाना किया गया है. घने कोहरे और बारिश की वजह से टीम को पैदल वहां तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है. आपको बता दें कि इस 19 सीटर के विमान में चार भारतीय, तीन विदेशी और 13 नेपाली नागरिक सवार थे.

रेस्क्यू ऑपरेशन में नेपाली सेना का एक MI-17 हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है. हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया है कि विमान में सवार यात्री सुरक्षित हैं या नहीं. बताया जा रहा है कि सेना के अफसरों ने दूर से धुआं उठते हुए देखा है. इसके बाद ही विमान का सुराग लगा है. अनहोनी की आशंका के बीच नेपाल सेना के जवानों को खराब मौसम के चलते रेस्क्यू करने में समस्या हो रही है.