logo-image
लोकसभा चुनाव

राहुल गांधी की यूएस यात्रा पर बोले जयशंकर- ...देश से बाहर इन बातों का रखें ध्यान

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इशारों इशारों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश से बाहर कुछ चीजें राजनीति से ऊपर उठकर होती हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 08:02 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका यात्रा के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा पीएम की गई आलोचना को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इशारों में राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश से बाहर कुछ चीजें राजनीति से ऊपर उठकर होती हैं. अगर मुझे बहस ही करनी है तो अपने देश में करूंगा. केप टाउन में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ वार्ता के दौरान एक भारतीय मूल के व्यक्ति द्वारा राहुल गांधी की अमेरिका की यात्रा पर पूछे सवाल पर एस जयशंकर ने यह टिप्पणी की. 

यह भी पढ़ें : Weather Update: दिल्ली NCR में मौसम का मिजाज बदला, बादल के तेज गरज के साथ बूंदाबांदी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ब्रिक्स विदेश मंत्रियों की मीटिंग में हिस्सा लेने के बाद केपटाउन में प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अगर विदेश की यात्रा पर हूं तो वहां मैं राजनीति नहीं करूंगा. अगर मुझे किसी भी चीज पर बहस करनी होगी तो मैं अपने देश में ही करूंगा. एक लोकतांत्रिक देश में सबकी सामूहिक जिम्मेदारी होती है, राष्ट्रीय हित होता है और सामूहिक छवि होती है. कुछ चीजें राजनीति से परे होती हैं. आप जब देश के बाहर कदम रखते हैं तो आपको यह बातें ध्यान में रखनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident पर किसी ने उठाए सवाल तो किसी ने मांगा इस्तीफा, जानें विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया?

आपको बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता अमेरिका दौरे पर गए हैं. उन्होंने यूएस के सांता क्लारा में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया था और उनकी सरकार की नीतियों की आचोलना की थी. राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) हमलावर है. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उन पर निशाना साधा था.