logo-image

US : व्हाइट हाउस पहुंचे से पहले PM मोदी का Tweet- जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

White House : व्हाइट हाउस पहुंचे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्वीट को रिट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे.

Updated on: 22 Jun 2023, 08:05 PM

नई दिल्ली:

White House : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तीन दिन की अमेरिकी यात्रा (US Visit) पर गए हुए हैं. यात्रा के दूसरे दिन गुरुवार को पीएम मोदी (PM Modi White House Visit) का व्हाइट हाउस में राजकीय स्वागत हुआ है. इससे पहले यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden Tweet ) ने एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) महोदय आपका व्हाइट हाउस में स्वागत है. इस तस्वीर में जो बाइडेन, उनकी पत्नी जिल बाइडेन और पीएम नरेंद्र मोदी हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन के ट्वीट को रिट्वीट किया है. 

यह भी पढ़ें : Most Liveable Cities 2023: दुनिया में रहने योग्य भारत के ये 5 सबसे बेहतर शहर, जानें पहला स्थान किसे मिला?

व्हाइट हाउस पहुंचे से पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रिट्वीट करते हुए कहा कि मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन के साथ आज की बातचीत का इंतजार कर रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि हमारी आज की चर्चा से भारत और यूएस के संबंध में और मजबूती आएगी. पीएम मोदी के पहुंचने से पहले व्हाइट हाउस के बाहर भारत माता की जय के नारे लगे हैं. 

यह भी पढ़ें : टाइटैनिक के मलबे को दिखाने गई 'टाइटन' लापता, जानें समुद्र की कितनी गहराई में थी पनडुब्बी 

व्हाइट हाउस में थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच द्विपक्षीय बैठक होगी, जिसमें भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी. इससे पहले व्हाइट हाउस पहुंचने पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जो बाइडेन के बोलने के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहले सबको नमस्कार किया. उन्होंने कहा कि जो बाइडेन के स्वागत के लिए शुक्रिया... इससे पहले बाइडेन ने कहा था कि अमेरिका सबसे भरोसेमंद पार्टनर भारत है.