BREAKING NEWS
  • 21 October History: आज के दिन ही गुरू रामदास ने अमृतसर नगर की स्थापना की , जानिए आज के दिन से जुड़ा इतिहास - Read More »
  • Petrol Rate Today 21st Oct 2019: कहां कितना सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट- Read More »
  • फायरब्रांड हिंदू नेता साध्वी प्राची ने जान को खतरा बताया, मांगी सुरक्षा- Read More »

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने SCO Summit में की बड़ी गलती, Social Media पर हुए ट्रोल

IANS  |   Updated On : June 14, 2019 10:56:32 PM
SCO Summit में इमरान खान ने की ये गलती (IANS)

SCO Summit में इमरान खान ने की ये गलती (IANS) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO Summit) सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रणनीतिक प्रोटोकॉल तोड़ दिया, जिस कारण उन्हें इस शर्मसार करने वाली घटना के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ट्रोल किया गया.

यह भी पढ़ेंः SCO सम्मेलन में पाक PM इमरान खान ने बताई अपने देश की ताकत

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में, गुरुवार को हुए सम्मेलन के सभागार में इमरान खान बैठे नजर आ रहे हैं, जबकि अन्य नेता विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों एवं प्रतिनिधियों के स्वागत में खड़े हैं. नाम पुकारे जाने पर वे कुछ क्षणों के लिए खड़े हुए और अन्य लोगों के सामने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए दोबारा बैठ गए.

यह भी पढ़ेंः SCO Summit में आखिरकार आमने-सामने आए पीएम नरेंद्र मोदी और पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान, जानें फिर क्या हुआ

वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर खान को ट्रोल किया जाने लगा. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "मिस्टर इमरान खान, भविष्य में अपना प्रभाव छोड़ने के लिए कूटनीतिक दौरों के शिष्टाचार जानें." एक अन्य यूजर ने लिखा, "इस व्यक्ति को लोगों ने प्रधानमंत्री बना दिया. वे इसे राजनेता नहीं बना सके. यह कूटनीति का 'क ख ग' भी नहीं जानता."

एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, "हो सकता है कि ये अपनी अगली शादी के बारे में सोच रहा हो, इसलिए दिमाग गायब हो गया." यह पहली बार नहीं है, जब अंतर्राष्ट्रीय मंच पर खान ने गलत कदम उठाया है. इससे पहले खान ने इसी महीने सऊदी अरब में आयोजित इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के 14वें सम्मेलन में रणनीतिक प्रोटोकॉल तोड़ा था.

यह भी पढ़ेंः किर्गिस्तान के राष्ट्रपति से वार्ता के बाद PM मोदी ने कहा- आतंकवाद को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

सम्मेलन से इतर सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलाजीज से अपनी संक्षिप्त मुलाकात के दौरान खान किंग सलमान के अनुवादक से अपनी बात कहने के बाद बिना किंग के संदेश के अनुवाद का इंतजार किए आगे बढ़ गए थे जिसके बाद किंग सलमान के प्रशंसक नाराज हो गए थे.

First Published: Jun 14, 2019 10:51:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो