logo-image
लोकसभा चुनाव

इस्लाम विरोधी पोस्ट करने पर यूएई में छिन गई प्रवासी भारतीय की नौकरी

कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) को लेकर फेसबुक पर इस्लाम विरोधी पोस्ट कथित रूप से साझा करने के मामले में संयुक्त अरब अमीरात (UAE-यूएई) में एक अन्य प्रवासी भारतीय को नौकरी से हटा दिया गया है.

Updated on: 13 Apr 2020, 03:28 PM

दुबई:

कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) को लेकर फेसबुक पर इस्लाम विरोधी पोस्ट कथित रूप से साझा करने के मामले में संयुक्त अरब अमीरात (UAE-यूएई) में एक अन्य प्रवासी भारतीय को नौकरी से हटा दिया गया है. ‘गल्फ न्यूज’ ने बताया कि दुबई की मोरो हब डेटा सोल्यूशंस कंपनी में प्रमुख लेखाकार के तौर पर कार्यरत बाला कृष्ण नक्का को उसके फेसबुक पोस्ट के वायरल हो जाने के बाद कंपनी से बर्खास्त कर दिया गया. उसकी पोस्ट पर बड़ी संख्या में लोगों ने आपत्ति जताई है.

यह भी पढ़ें : कल सुबह 10 बजे फिर से देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

नक्का की पोस्ट के बाद कई लोगों ने उसके खिलाफ कार्रवाई की फेसबुक एवं ट्विटर पर मांग की थी. कंपनी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे नौकरी से निकाले जाने की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘मोरो इस्लाम विरोधी या घृणा फैलाने वाली टिप्पणी को कतई बर्दाश्त नहीं कर सकती.’’ इससे पहले दुबई स्थित ‘एमरिल सर्विसेस’ में टीम लीडर के रूप में कार्यरत राकेश बी कित्तूरमठ के सोशल मीडिया पोस्ट पर लोगों के आपत्ति जताए जाने के बाद उसे बृहस्पतिवार को उसके पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में 24 घंटे में दूसरा भूकंप का झटका महसूस किया गया

इससे पूर्व अबु धाबी के निवासी मितेश उदेशी को फेसबुक पेज पर इस्लाम का कथित रूप से मजाक उड़ाने वाला एक कार्टून पोस्ट करने को लेकर बर्खास्त किया गया था. इसी तरह दुबई में ‘फ्यूचर विजन इवेंट्स एंड वेडिंग्स’ के समीर भंडारी के खिलाफ उस समय पुलिस में शिकायत की गई थी जब उसने नौकरी का आवेदन करने वाले एक भारतीय मुसलमान को पाकिस्तान जाने को कहा था. यूएई में 2015 में पारित एक कानून के तहत धार्मिक या नस्ली भेदभाव गैर कानूनी है.