logo-image
लोकसभा चुनाव

हिजबुल्लाह का हमास को सपोर्ट करने पर इजरायल ने दी धमकी, लेबनान को कर देंगे बर्बाद

हिजबुल्लाह का हमास को सपोर्ट करने पर इजरायल ने दी धमकी, लेबनान को कर देंगे बर्बाद

Updated on: 16 Oct 2023, 05:47 PM

नई दिल्ली:

इजरायल-हमास के बीच जारी युद्ध का आज 10वां दिन है. दोनों देशों के बीच छिड़ी भीषण जंग में अभी तक बड़ी संख्या में लोगों की जानें जा चुकी हैं. फिर भी युद्ध रुकने के बजाए और तेज होता जा रहा है. इस बीच युद्ध में हिजबुल्लाह का हमास को समर्थन करने को लेकर लेबनान और इरान को इजरायल और जर्मनी ने नसीहत दी है. इजरायल ने धमकी दी है कि अगर ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने हमास का साथ दिया तो इजरायली सेना लेबनान को 'बर्बाद' कर देगी.


इधर इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति  जो बाइडेन इजरायल जाएंगे.  इजरायल उनके स्वागत की तैयारी में लग गया है. इससे पहले आज सुबह अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि हमास के खिलाफ इजरायल की जंग जायज है लेकिन गाजा पर कब्जा करना एक बड़ी गलती होगी.


हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल के एक म्यूजिक कंसर्ट पर हमाल कर सैकड़ों लोगों को मौते के घाट उतार दिया था. वहीं, कई लोगों को अपने साथ अगवा कर ले गए. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे और बुजर्ग भी शामिल हैं. इजरायल लगातार हमास के आतंकियों से बेगुनाह लोगों की छोड़ने की अपील कर रहा है. वहीं, हमास छोड़ने को तैयार नहीं है. इजरायल की ओर से 7 अक्टूबर से अबतक गाजा में 11 फलस्तीनी पत्रकारों की हत्या की
गई है.