logo-image

Israel Hamas War: गाजा में फिलिस्तीन ने फिर की गोलीबारी, 20 लोगों की मौत, डेढ़ सौ से ज्यादा घायल

Israel Hamas War: इजरायली सैनिकों ने एक बार फिर से गाजा में गोलीबारी की. इस गोलीबारी में 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि डेढ़ सौ से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं.

Updated on: 15 Mar 2024, 02:02 PM

नई दिल्ली:

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच पिछले पांच महीनों से जंग जारी है. इस जंग में हजारों लोगों की जान जा चुकी है. बावजूद इसके ये जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही. गाजा में हर दिन लोग और मासूम बच्चे गोलीबारी का शिकार हो रहे हैं. जंग के चलते गाजा में खाने-पीने की चीजों की भारी कमी हो गई है. इसलिए उन्हें खाने-पीने और जरूरत की चीजें मदद के रूप में भेजी जा रही हैं. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर की शुरुआत में हमास ने इजरायल पर ताबड़तोड़ पांच हजार से ज्यादा रॉकेट दागे थे. इसके बाद इजराल ने भी गाजा में हमास के ठिकानों पर हमला कर दिया. 

खाने-पीने की चीजों का इंतजार कर रहे थे लोगों

इस बीच इजरायली सैनिकों ने एक बार फिर से गाजा में गोलीबारी की. उन्होंने भोजन और खाने-पीने की चीजों के लिए इंतजार कर रहे लोगों पर गोलीबारी कर दी.  जिसमें 20 लोगों की मौत की खबर है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक,  इस गोलीबारी में 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि इजरायल ने इस हमले को गाजा में कुवैती चौराहे पर अंजाम दिया है. यहां अक्सर ट्रकों से राहत सामग्री पहुंचती है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कल होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, दोपहर 3 बजे EC की PC

मरने वालों की संख्या में हो सकता है इजाफा

अल शिफा अस्पताल की आपातकालीन यूनिट के डॉक्टर मोहम्मद गराब के मुताबिक, घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जिसके चलते मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. हताहतों को अभी भी अस्पताल भेजा जा रहा है. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, दर्जनों लोगों की मौत हो गई है, वीडियो में कथित तौर पर घटनास्थल पर कई शव पड़े दिखाई दे रहे हैं. फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 'इजरायली बलों ने गाजा में कुवैती चौराहे पर मानवीय सहायता का इंतजार कर रहे लोगों के समूह को निशाना बनाया.

गोलीबारी के लिए इजरायल को ठहराया जिम्मेदार

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक,  इलाके में किसी तोपखाने या टैंक की आग जैसी आवाज से हमला किया गया. सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि गाजा नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता महमूद बसल ने गुरुवार को एक बयान में इस हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा CAA का मामला, कानून पर रोक लगाने की मांग वाली याचिकाओं पर 19 मार्च को सुनवाई

बता दें कि गाजा में जमीन, हवा और समुद्र के जरिए मानवीय मदद पहुंचाई जा रही है. यहां पहली बार समुद्र के जरिए मानवीय सहायता पहुंचाई गई. डब्ल्यूसी किचेन की ओर से भेजी गई मानवीय सहायता लेकर यूएई द्वारा वित्त पोषित एक जहाज मंगलवार को रवाना हुआ था. आईडीएफ ने गुरुवार को जानकारी दी कि इजरायल के साथ चल रहे युद्ध के बीच, हमास की ऑपरेशंस यूनिट के एक कमांडर मुहम्मद अबू हसना को राफा क्षेत्र में सटीक निशाना बनाया गया.