पाकिस्‍तान को डर, फाल्स फ्लैग ऑपरेशन कर सकता है भारत, शाह महमूद कुरैशी ने जताई आशंका

आईएएनएस  |   Updated On : November 16, 2019 07:54:50 AM
भारत की अर्थव्यवस्था की हालत खराब, 'कुछ भी' कर सकता है : कुरैशी

भारत की अर्थव्यवस्था की हालत खराब, 'कुछ भी' कर सकता है : कुरैशी (Photo Credit : File Photo )

इस्लामाबाद:  

दिवालिया होने की कगार पर खड़े पाकिस्तान को लगता है कि भारत की अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब है और इस संकट से पैदा दबाव में वह (भारत) किसी तरह का फाल्स फ्लैग ऑपरेशन कर सकता है. इसके साथ ही, पाकिस्तान की पनाह में पल रहे आतंकियों पर भारत द्वारा घुसकर किए गए वारों से पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है और उसे भारत की तरफ से 'कुछ होने' का खतरा लगा रहता है. इसके स्पष्ट संकेत उस समय मिले जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसी तरह की आशंका जताई. कुरैशी ने एक बयान में कहा कि 'भारत की अर्थव्यवस्था का ग्राफ लगातार गिर रहा है. उस पर इसे लेकर दबाव है और इससे उबरने और ध्यान हटाने के लिए वह फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन समेत कुछ भी कर सकता है.'

यह भी पढ़ें : आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज

कुरैशी ने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के मानवाधिकार संबंधी टाम लिंटास कमीशन ने कश्मीर की स्थिति पर सुनवाई की है. कुरैशी ने दावा किया कि कमीशन ने कश्मीर के हालात पर चिंता जताते हुए अमेरिकी विदेश मंत्रालय से मांग की है कि वह भारत से संपर्क करे.

कुरैशी का यह भी दावा है कि इस कमीशन ने अयोध्या मामले में भारतीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी चिंता जताते हुए कहा है कि भारत में हिंदू चरमपंथ बढ़ रहा है तथा अल्पसंख्यकों की समस्याएं बढ़ी हैं.

यह भी पढ़ें : मयंक अग्रवाल ने खोला राज, जानें कैसे खेली इतनी बड़ी पारी

कुरैशी ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर मामले में दबाव बढ़ने से भारत की भाजपा सरकार मनोवैज्ञानिक दबाव में है. साथ ही, वहां की अर्थव्यवस्था का ग्राफ गिर रहा है. इसलिए, भारत किसी हरकत को अंजाम दे सकता है, फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन समेत कुछ भी कर सकता है."

First Published: Nov 16, 2019 07:45:18 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो