logo-image
लोकसभा चुनाव

फुटबॉल कप से पहले मिस्र में गीजा पिरामिड के पास विस्फोट, कई पर्यटक घायल

मिस्र की पर्यटन मंत्री रानिया ए. एल मशात ने कहा कि विस्फोट की चपेट में आई बस में 28 यात्री सवार थे.

Updated on: 20 May 2019, 04:29 PM

highlights

  • मिस्र में पर्यटक बस को निशाना बना कर किया गया विस्फोट.
  • धमाके में 16 पर्यटकच घायल, ज्यादातर दक्षिण अफ्रीका के.
  • 'अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस' की तैयारियों में जुटा है मिस्र.

नई दिल्ली.:

'अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस' की तैयारियों में जुटे मिस्र में गीजा के पिरामिडों के पास 'ग्रैंड इजिप्शियन म्यूजियम' के पास एक यात्री बस को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया. इस धमाके में कम से कम 16 लोग घायल हो गए. बीबीसी ने रविवार को अधिकारियों के हवाले से बताया कि घायलों में दक्षिण अफ्रीकी पर्यटक शामिल हैं. अधिकांश मामूली रूप से घायल हुए हैं, जबकि तीन का अस्पताल में इलाज किया गया.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान को चाहिए अजित डोवाल जैसा राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, हो रही तलाश

बस में सवार थे 28 यात्री
बस जब म्यूजियम की चाहरदीवारी के पास से गुजर रही थी तभी विस्फोट हो गया. अभी तक पता नहीं चल पाया है कि विस्फोट में किसका हाथ है. एक प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद अल-मंदोह ने बताया कि उसने विस्फोट स्थल के पास एक तेज विस्फोट की आवाज सुनी, जो राजधानी काहिरा के पास है. मिस्र की पर्यटन मंत्री रानिया ए. एल मशात ने कहा कि विस्फोट की चपेट में आई बस में 28 यात्री सवार थे.

यह भी पढ़ेंः बालाकोट एयर स्ट्राइक के 75 दिन बाद भी F-16 को लेकर टेंशन में पाकिस्तान, जानें क्यों

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
बस के पीछे मौजूद एक निजी कार को भी काफी नुकसान पहुंचा. नाइल न्यूज टीवी ने बताया कि घटना में सात दक्षिण अफ्रीकी पर्यटक और मिस्र के 10 नागरिक घायल हुए हैं. मिस्र के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि स्थिति नियंत्रण में है. किसी को भी जानलेवा चोट नहीं पहुंची है, सभी घायलों की हालत स्थिर है और पर्यटक स्थल को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. विस्फोट की यह घटना ऐसे समय में हुई है जब मिस्त्र अगले महीने होने वाले फुटबॉल टूर्नामेंट 'अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस' के आयोजन की तैयारियों में जुटा है.