logo-image
लोकसभा चुनाव

Elon Musk ने वेरिफाइड ट्विटर यूजर्स काे दिया बड़ा आफर, लाखों कमाने का दिया मौका

ब्लू टिक लेने ​के लिए ट्विटर के वेब वर्जन और मोबाइल ऐप का उपयोग हो सकता है. ट्विटर ने पैसे कमाने का विकल्प तलाश लिया है.

Updated on: 23 Jul 2023, 12:16 AM

नई दिल्ली:

ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने आम जनता को एक आफर दिया है कि जिससे ट्विटर के ब्लू टिक के यूजर बढ़ने की उम्मीद है. मस्क ने शनिवार को ऐलान किया है कि यूजर्स ट्विटर के जरिए हजारों डॉलर यानी लाखों में पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए उन्हें ब्लू टिक लेना होगा. मस्क के इस ऐलान से अगर यूजर ब्लू टिक लेते हैं तो उन्हें बड़ा फायदा होगा. एलन मस्क ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि ट्विटर पर कई अकाउंट एडवरटाइजिंग रिवेन्यू शेयरिंग में हर माह हजारों डॉलर कमा सकने में सक्षम होंगे. अगर वे वेरिफाइड सब्सक्राइबर बनते हैं तो उन्हें यह फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि यूजर्स सात डॉलर हर माह खर्च कर अपने अकाउंट को दो मिनट में वेरिफाइड कर सकते हैं. गौरतलब है कि ट्विटर के मालिक मस्क अब पैसे कमाने के ​​नए रास्ते ढूंढ़ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: मणिपुर हिंसा पर सरकार और विपक्ष के बीच चर्चा को लेकर कौन सा फंसा पेंच, जानें क्या हैं नियम

इससे पहले मस्क आम उपभोक्ता को एक बड़ा झटका दिया था. उन्होंने डायरेक्ट मैसेज या​नि डीएम करने की सीमा को तय किया है. इन सेवाओं का असीमित उपयोग वही यूजर्स कर पाएंगे, जिन्होंने ब्लू टिक ले रखा है.  ये सेवाएं 22 जुलाई से आरंभ हो गई है. इसके बाद DM की संख्या में तेजी कमी देखने को मिली. हालांकि एलन मस्क ने दावा किया कि इससे स्पैम से बचाव होगा. 

900 रुपए फीस अकाउंट वेरिफाई कराने के लिए

ऐसा कहा जा रहा है कि ट्विटर जल्द ही अपने यूजर्स को नया फीचर देने की तैयारी कर रहा है. ये फीचर Articles के नाम से होने वाला है. इस फीचर के जरिए वेरिफाइड यूजर्स लबे कंटेंट लिखने में सक्षम होंगे. वहीं, ब्लू टिक लेने के लिए ट्विटर के वेब वर्जन और मोबाइल ऐप का उपयोग हो सकता है. कंपनी ने मोबाइल ऐप के लिए 900 रुपए प्रति माह और वेब के लिए 650 रुपए प्रति माह फीस रखी है. अगर कोई ब्लू टिक लेगा तो उसे कई अच्छे फीचर भी मिलते हैं.