BREAKING NEWS
  • ठांय-ठांय के बाद यूपी पुलिस ने इस तरह से की अनोखी घुड़सवारी, देखें वीडियो- Read More »

VIDEO: श्रीलंका में मारे गए लोगों के लिए कुछ इस तरह से पेरिस में दी गई श्रद्धांजलि

News State Bureau  |   Updated On : April 22, 2019 08:29:54 AM
File Pic (एफिल टॉवर)

File Pic (एफिल टॉवर) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

21 अप्रैल को श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए फ्रांस की राजधानी पेरिस में आधी रात को एफिल टॉवर की लाइट बंद कर अंधेरा कर दिया गया. यह श्रीलंका में ईस्टर रविवार के दिन हुए धमाकों में जान गवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि थी. रविवार को श्रीलंका में लगातार 8 बम धमाके हुए थे जिनमें मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 215 (और श्रीलंका पुलिस के मुताबिक 207) लोगों  ने अपनी जान गवांई और लगभग 450 लोग घायल हो गए थे. धमाकों की छान-बीन करने के दौरान 7 लोगों को हिरासत में लिया गया था जिनसे पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

ईस्टर संडे के दिन श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में करीब एक साथ हुए 6 विस्फोट हुए, जबकि दो धमाके थोड़े अंतराल के बाद हुए थे. अधिकारियों के मुताबिक इन विस्फोटों में लगभग 215 लोगों की मौत हो गई और 450 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए. यह हमला श्रीलंका के इतिहास में सबसे भयानक हमलों में से एक है.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में हुए बम धमाकों में बाल-बाल बची भारत की ये तमिल एक्ट्रेस

 

पुलिस ने बताया कि ये धमाके सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान पश्चिमी तटीय शहर नेगेंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च, कोलंबो के सेंट एंथनी और बट्टिकलोवा के एक चर्च में हुए. वहीं तीन अन्य विस्फोट तीन 5 स्टार होटलों- द सिनामोन ग्रांड, द किंग्सबरी और शंगरीला में हुए. होटल में हुए विस्फोट में घायल विदेशी और स्थानीय लोगों को कोलंबो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

First Published: Apr 22, 2019 06:42:29 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो