logo-image

इमरान खान के सामने पाकिस्‍तान और पाकिस्‍तानी पत्रकार की डोनाल्‍ड ट्रंप ने की ऐसी बेइज्‍जती कि...

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सोमवार को पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की. इसके बाद दोनों नेता संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस में पहुंचे, जहां डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक पाकिस्‍तानी पत्रकार की सरेआम बेइज्‍जती कर दी.

Updated on: 24 Sep 2019, 12:04 PM

highlights

  • पाकिस्‍तानी पत्रकार ने कश्‍मीर को लेकर पूछे थे सवाल
  • डोनाल्‍ड ट्रंप ने पाकिस्‍तानी पत्रकार की धज्‍जियां उड़ाईं
  • कश्‍मीर पर मध्‍यस्‍थता के लिए बोले ट्रंप, पहले भारत हो सहमत

नई दिल्‍ली:

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सोमवार को पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की. इसके बाद दोनों नेता संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस में पहुंचे, जहां डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक पाकिस्‍तानी पत्रकार की सरेआम बेइज्‍जती कर दी. बेइज्‍जती भी ऐसी कि पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भी झेंप गए. हुआ यह कि पाकिस्‍तानी पत्रकार ने डोनाल्‍ड ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर एक सवाल पूछा. डोनाल्ड ट्रंप से उस पत्रकार ने पूछा, कश्मीर में 50 दिनों से इंटरनेट और खाने-पीने की चीज़ों की सप्लाई सब बंद हैं. इस पर ट्रंप ने उस पाकिस्तानी पत्रकार को बीच में ही टोकते हुए पूछा, क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं? आप जो सोच रहे हैं वहीं कर रहे हैं. आपका सवाल एक बयान भर है. फिर उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से भी पूछ डाला, 'आप ऐसे पत्रकार कहां से ढूंढ़कर लाते हैं?' ट्रंप की इस बात पर इमरान खान भी झेंप गए.

यह भी पढ़ें : नार्थ ब्लॉक में ड्राफ्ट हो रही UP के बंटवारे की फ़ाइल, जानें इसकी सच्चाई

डोनाल्‍ड ट्रंप का पत्रकारों पर भड़कना कोई नई बात नहीं है. वो प्रेस कांफ्रेंस में बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं. ट्रंप अकसर कहते भी हैं कि कुछ पत्रकार उनके खिलाफ फेक न्‍यूज चलाते हैं, लिहाजा वो पत्रकारों से इस तरह का व्‍यवहार करते हैं.

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान से साफ कहा कि वे कश्मीर मुद्दे पर तभी कुछ कह सकते हैं, जब दोनों देश इसके लिए तैयार हों. ट्रंप ने इमरान खान के सामने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ भी की. कश्मीर (Kashmir) की मध्यस्थता के मुद्दे पर पाकिस्तानी पत्रकारों की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब में ट्रंप बोले, "मैं तैयार हूं और सक्षम हूं, लेकिन यह जटिल मुद्दा है. अगर दोनों ऐसा चाहते हैं तो मैं इसे करने के लिए तैयार रहूंगा."

यह भी पढ़ें : HOWDI Modi को काउंटर करने के चक्‍कर में भारी भूल कर बैठे शशि थरूर, उड़ीं धज्‍जियां

बता दें कि इन दिनों दुनिया भर के नेता संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमेरिका के शहर न्‍यूयॉर्क में हैं. अमेरिका के ह्यूस्‍टन में रविवार को हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की जुगलबंदी देखने को मिली. इसके ठीक एक दिन बाद ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी पत्रकार की बेइज्जती कर दी.