logo-image
लोकसभा चुनाव

बुर्किना फासो के चर्च में आतंकी हमला, 24 लोगों की मौत 18 घायल

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो (Burkina Faso) के एक चर्च (Church) पर हमला हुआ है जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 17 Feb 2020, 06:11 PM

highlights

  • बुर्किना फासो में चर्च पर हमले 24 लोगों की मौत.
  • बंदूकधारियों के हमले में 18 लोग घायल भी हुए हैं.
  • 2015 से जेहादी आतंकियों के निशाने पर है.

यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए NewsState.com के साथ...

नई दिल्ली:

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो (Burkina Faso) के एक चर्च (Church) पर हमला हुआ है जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी एएफपी ने प्रांतीय गवर्नर के हवाले से बताया है कि यह हमला रविवार को उत्तरी बुर्किना फासो के एक गांव में प्रोटेस्टेंट चर्च (Protestant Church) में एक साप्‍ताहिक सेवा समारोह के दौरान हुआ. बंदूकधारियों (Gunmen) के हमले में 18 लोग घायल भी हुए हैं. संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल ही बुर्किना फासो और उसके पड़ोसी देश माले और नाइजीरिया में जेहादी हमलों में 4 हजार लोग मारे गए थे.

यह भी पढ़ेंः निर्भया केसः नया डेथ वारंट जारी, 3 मार्च को होगी दोषियों को फांसी

कुछ लोग अगवा भी
सेना के अधि‍कारी कर्नल सल्‍फो काबोर ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि सशस्त्र आतंकवादियों ने याघा प्रांत के गांव पनसी में घुसकर स्‍थानीय आबादी पर हमला बोल दिया. आतंकियों ने गोलियां बरसाने से पहले गैर निवासियों को ग्रामीणों के बीच से अलग किया. कर्नल काबोर की मानें तो आतंकियों ने कुछ लोगों को अगवा भी किया है.

यह भी पढ़ेंः CM केजरीवाल ने किया दिल्ली कैबिनेट का बंटवारा, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी

2015 से आतंकियों के निशाने पर
गौरतलब है कि बुर्किना फासो 2015 से जेहादी आतंकियों के निशाने पर है. बीते पांच सालों में 750 लोगों को जेहादी हमलों में जान गंवानी पड़ी है. इसके साथ ही आतंकियों के डर से 6 लाख से अधिक लोगों को घर-बार छोड़कर कहीं ओर शरण लेनी पड़ी है. जेहादियों के निशाने पर ईसाई आबादी ज्यादा है. इसी साल 10 फरवरी को संदिग्ध जेहादियों ने एक पास्टर के परिवार को बंधक बना लिया था. सात सदस्यीय परिवार में पास्टर समेत पांच के शव तीन दिन बाद बरामद हुए थे.