logo-image

कोरोना संक्रमित ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के स्वास्थ्य में आया सुधार, ICU से बाहर आए

कोरोना संक्रमित ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के स्वास्थ्य में आया सुधार, ICU से बाहर आए

Updated on: 10 Apr 2020, 10:16 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से संक्रमिक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आ रहा है और वह अब ICU से बाहर आ गए हैं. सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आया है.  सरकारी प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री शाम को आइसीयू से अब वार्ड में आ गए हैं. फिलहाल हॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की मॉनीटरिंग कर रही है. 

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: अमेरिका में 16,000 से अधिक लोगों की मौत, 60 लाख हुए बेरोजगार

बता दें, इससे पहले सोमवार को बताया गया था कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में ट्रांसफर कर दिया गया. जॉनसन (55) को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब (Dominik Raab) ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाला. 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा था कि कहा, 'आज दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है.' इसके बाद ये भी बताया गया था कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका और ब्रिटेन के बाद अब इजरायल ने भी PM मोदी का जताया आभार

वही  ब्रिटिश सरकार के सूत्रों के हवाले से बीबीसी ने जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 से जुड़ी कुछ नियमित जांच के लिए अस्पताल में रहने के बाद अब ठीक महसूस कर रहे हैं. वहां के कैबिनेट मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने कहा, पीएम बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस के खिलाफ ब्रिटिश अभियान की कमान संभाले हुए हैं और वह जल्द ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी करेंगे. उन्होंने बताया, 'प्रधानमंत्री को आपात स्थिति में भर्ती नहीं कराया गया है. यह पहले से तय था ताकि नियमित जांच हो सके. वह बेहतर हैं और हमें उम्मीद है कि वह जल्द नंबर 10 (डाउनिंग स्ट्रीट) में वापसी करेंगे.'