logo-image
लोकसभा चुनाव

13 वर्षीय वूसी ने अपने दोस्त के लिए छोड़ा घर, टेंट में तीन साल से रह रहा

13 वर्षीय मैक्स वूसी ने गिनीज बुका आफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. इस रिकॉर्ड को उन्होंने अनोखे तरीके से बनाया है.

Updated on: 31 Mar 2023, 06:08 PM

नई दिल्ली:

13 वर्षीय मैक्स वूसी ने गिनीज बुका आफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. इस रिकॉर्ड को उन्होंने अनोखे तरीके से बनाया है. वे बीते तीन से साल से टेंट में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने सात करोड़ का फंड एकत्र कर लिया है. ऐसा करने का उनका मकसद भी खास है. दरअसल तीन साल पहले उनके दोस्त की मौत कैंसर से हो गई थी. इसके बाद उन्होंने अपने घर में रहना बंद कर दिया. बाहर लॉन में टेंट लगाकर रहने लगे. चैरेटी से इतना पैसा एकत्र कर लिया है कि इसे 500 मरीजों की मदद की जा सके. वूसी को अब बॉय इन द टेंट कहा जाने लगा है. उनकी इस उपलब्धि को गिनीज बुक में दर्ज किया गया है. 

संस्था को मदद करने के लिए यह चैरेटी कर रहे

वूसी ने नार्थ डिवान हॉपाइस संस्था के लिए फंड एकत्र करना शुरू किया है. इसी संस्था ने वूसी ने दोस्त के इलाज में मदद की थी. अब वूसी इस संस्था को मदद करने के लिए यह चैरेटी कर रहे हैं. उनका मानना है कि इस एकत्र धन से कई मरीजों का इलाज हो सकेगा. वूसी बीते तीन साल से हर मौसम में चाहे वह सर्दी, गर्मी या बरसात हो टेंट में समय बिताया है. बताया जा रहा है कि अप्रैल 2023 तक वह टेंट को छोड़ देंगे. 

वूसी के दोस्त ने तीन साल पहले कैंसर से दम तोड़ दिया था. उस समय वूसी काफी भावुक हो गए थे. उस समय उन्हें लगा कि ऐसे कई मरीज होंगे जो पैसे के कारण अपना इलाज नहीं करा पाते हैं. पैसे की इस जरूरत को पूरा करने के लिए वूसी ने इस तरह की चैरेटी को शुरू किया.