logo-image
लोकसभा चुनाव

बांग्लादेश : नदी में नाव पलटने से 24 लोगों की मौत, कई दर्जन लापता

पंचगढ़ जिला पुलिस के अधीक्षक एसएम सिराजुल हुडा ने सिन्हुआ को बताया, "अब तक 12 महिलाओं, आठ बच्चों और चार पुरुषों के शव निकाले जा चुके हैं."

Updated on: 25 Sep 2022, 06:51 PM

ढाका:

बांग्लादेश में रविवार को यात्रियों से भरी एक नौका के पलटने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई और कई दर्जन लापता हो गए. जहां दुर्घटना हुई वहां उत्तरी पंचगढ़ के जिला प्रशासक जहरुल इस्लाम ने कहा कि लापता लोगों के लिए बचाव अभियान जारी है. इस बीच, स्थानीय पुलिस अधिकारी शफीकुल इस्लाम ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि अब तक 24 मौतों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. पुलिस ने एएफपी को बताया कि नाव 50 हिंदू तीर्थयात्रियों से भरी हुई थी.

ये भी पढ़ें भ्रष्टाचार पर नड्डा ने केरल सरकार को घेरा, बोले- राज्य को कर्ज के जाल में फंसा रही सरकार

पंचगढ़ जिला पुलिस के अधीक्षक एसएम सिराजुल हुडा ने सिन्हुआ को बताया, "अब तक 12 महिलाओं, आठ बच्चों और चार पुरुषों के शव निकाले जा चुके हैं." पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव अभियान जारी है. माना जा रहा है कि कथित तौर पर ओवरलोडिंग के कारण नाव पलट गई. सुरक्षा मानकों की वजह से अंतर्देशीय जलमार्गों के व्यापक नेटवर्क वाले देश बांग्लादेश में नौका दुर्घटनाओं में हर साल सैकड़ों लोग मारे जाते हैं, बावजूद इसे लेकर कोई गंभीरता नहीं बरती जाती.  इसी साल मई महीने में पद्मा नदी में नाव डूबने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई थी.