अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आने के लिए उत्साहित, Tweet कर कही ये बात| ऐतिहासिक होगी यात्रा

News State Bureau  |   Updated On : February 15, 2020 10:41:15 AM
American President Donald Trump

American President Donald Trump (Photo Credit : File Photo )

ख़ास बातें

  •  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत यात्रा को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं.
  •  डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक दुनिया में नंबर 1 नेता हैं
  •  जबकि दूसरे नंबर पर दुनिया में पीएम मोदी को पसंद किया जा रहा है.

नई दिल्ली:  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump, American President) अपनी भारत यात्रा को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं. दरअसल फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कुछ दिन पहले ही ये बताया कि डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक दुनिया में नंबर 1 जबकि पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) फेसबुक पर दूसरे नंबर पर हैं. इसका मतलब है कि दुनिया में सबसे ज्यादा लोग डोनाल्ड ट्रंप को पसंद करते हैं जबकि दूसरे नंबर पर पीएम मोदी हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वो दो हफ्ते में भारत के दौरे पर जा रहे हैं और इसके लिए वो काफी प्रेरित महसूस कर रहे हैं.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भारत जाएंगे तो दोनों नेता दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच रिश्ते के अगले अध्याय के लिए अपना महत्वाकांक्षी दृष्टिकोण पेश करेंगे.

यह भी पढ़ें: CAA-NRC का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर इस शहर में हुआ लाठीचार्ज

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद (Ahmedabad) में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती (Sabarmati) आश्रम का दौरा करेंगे. सूत्रों ने बुधवार को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Stadium) का उद्घाटन भी करेंगे. उन्होंने बताया कि वे 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि मोदी के गृह राज्य गुजरात की यात्रा के दौरान ट्रंप विशाल रोडशो में हिस्सा लेंगे. इस रोडशो के लिए अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक के मार्ग को सजाया गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के बाद अब AAP पूरे देश में अपनी पार्टी का करेगी विस्तार, ये होगा एजेंडा

साबरमती आश्रम का दौरा भी करेंगे
इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे जो महात्मा गांधी के यहां ठहरने के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम का केंद्र रहा है. सूत्रों ने बताया कि बाद में ट्रंप और मोदी शहर के मोटेरा इलाके में हाल में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे जिसमें एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि स्टेडियम में आयोजित यह बड़ा कार्यक्रम पिछले साल अमेरिका में हुए 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम जैसा होगा.

First Published: Feb 15, 2020 09:28:47 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो