logo-image

बांग्लादेश में बारिश का कहर, भूस्खलन में 69 लोगों की मौत

दमकल सेवा, नागरिक रक्षा और पुलिस बचाव अभियान में जुटे हैं।

Updated on: 13 Jun 2017, 11:45 PM

ढाका:

बांग्लादेश में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों में कम से कम 69 लोगों की मौत हो गई, जिनमें चार सैनिक भी शामिल हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्वी तीन जिलों- कॉक्स बाजार, बंदरबन और रंगामती में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुए।

बीडी न्यूज 24 की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) के महानिदेशक रियाज अहमद ने कहा कि रंगामती जिले से 35, चटगांव से 27 और बंदरबन से सात लोगों की मौत की सूचना मिली है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना जताई गई है।

मृतकों में चार सैनिक भी शामिल हैं। रंगमती में बचाव अभियान के दौरान दुर्घटना में चारों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री मोफज्जल हुसैन चौधरी माया ने कहा कि 39 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। दमकल सेवा, नागरिक रक्षा और पुलिस बचाव अभियान में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें: सिलसिलेवार आतंकी हमलों से दहली घाटी, CRPF और आर्मी कैंप पर हमला

बचाव कार्य में हो रही बाधा

इससे पहले रंगमती के अतिरिक्त पुलिस प्रमुख मोहम्मद शाहीदुल्ला ने कहा कि भारी बारिश के कारण बचाव कार्य में बाधा पहुंच रही है। उन्होंने कहा, 'यहां मौसम बेहद खराब है। यह पहाड़ी इलाका है, इसलिए बचाव अभियान में काफी मुश्किलें आ रही हैं।'

24 घंटे में दर्ज हुई 131 मिलीमीटर बारिश

मौसम विभाग के चटगांव कार्यालय के प्रवक्ता दिजेन रॉय ने कहा कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 131 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। उन्होंने साथ ही कहा कि बंगाल की खाड़ी में लगातार कम दबाव बने रहने के कारण बारिश जारी रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: शाहरुख ने फैंस के सवालों के ऐसे दिए जवाब...पढ़कर छूट जाएगी हंसी

नदियों का बढ़ गया है जलस्तर

ढाका में बाढ़ का अनुमान करने वाले केंद्र ने कहा कि सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर बढ़ गया है, जबकि कुछ नदियां पहले से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

(चैंपियंस ट्रॉफी की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)