logo-image

कंगाली से जूझ रही पाकिस्तान सरकार, हालत सुधारने के लिए इमरान खान ने बेची 8 भैंसे

पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर पाकिस्तान सरकार ने करीब 20 करोड़ रुपए जुटाए थे। सरकार की योजना बुलेटप्रूफ कारों समेत 102 कारें और मंत्रिमंडल के इस्तेमाल के चार हेलिकॉप्टर बेचने की है।

Updated on: 27 Sep 2018, 10:57 PM

नई दिल्ली:

कंगाली की ओर अग्रसर और पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने हालात में सुधार लाने के लिए गुरुवार को 8 भैंसों की नीलामी कर 23 लाख रुपये जुटाए। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा सेहत संबंधी दिक्कतों के लिए प्रधानमंत्री आवास में रखी 8 भैंसों की नीलामी फिजूलखर्ची रोकने के अभियान के तहत की है।

इससे पहले पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर पाकिस्तान सरकार ने करीब 20 करोड़ रुपए जुटाए थे। सरकार की योजना बुलेटप्रूफ कारों समेत 102 कारें और मंत्रिमंडल के इस्तेमाल के चार हेलिकॉप्टर बेचने की है।

पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ की खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास की 3 भैंसों और 5 कटड़ा/कटिया (भैंस के बच्चे) की इस्लामाबाद में हुई नीलामी से कुल 23,02,000 रुपये मिले हैं।

और पढ़ें: मालदीव से भारत के लिए खुशखबरी, शपथ ग्रहण समारोह में नए राष्ट्रपति सोलिह ने पीएम मोदी को बुलाया 

इन्हें नवाज शरीफ के समर्थकों ने खरीदा है। शरीफ के एक समर्थक काल्ब अली ने इनमें से एक भैंस 3,85,000 रुपये में खरीदी।

अली ने कहा कि उन्होंने इस भैंस से भावनात्मक जुड़ाव के कारण उसकी नीलामी की कीमत 1,20,000 रुपये से तीन गुना बोली लगाई।

अली ने कहा, 'मैंने इस भैंस को नवाज शरीफ के प्रति अपने लगाव के कारण खरीदा है। मैं इसे नवाज शरीफ और बहन मरियम शरीफ के प्रतीक के तौर पर रखूंगा।'

और पढ़ें: ट्रंप ने विश्व व्यापार प्रणाली में बदलाव की मांग की

जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ता फखर वराइच ने चार कटड़ा/कटिया में से दो को क्रमश: 2,15,000 रुपये और 2,70,00 रुपये में खरीदा। एक अन्य आदमी ने तीसरे को 1,82,000 रुपये में खरीदा।