logo-image

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी जमानत के लिए तीसरी बार करेगा अपील, 2 बार खारिज हो चुकी है अर्जी

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लॉड्रिंग के आरोपी नीरव मोदी को भारत सरकार वापस लाने का प्रयास कर रही है.

Updated on: 08 May 2019, 11:26 AM

highlights

  • नीरव मोदी ब्रिटेन की अदालत के सामने जमानत के लिए तीसरी बार अपील करेगा
  • कोर्ट इससे पहले दो बार नीरव मोदी की जमानत अर्जी खारिज कर चुका है
  • नीरव मोदी को मार्च में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल वैंड्सवर्थ जेल में बंद

नई दिल्ली:

बुधवार को भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी ब्रिटेन की अदालत के सामने जमानत के लिए तीसरी बार अपील करने जा रहा है. बता दें कि कोर्ट इससे पहले दो बार नीरव मोदी की जमानत अर्जी खारिज कर चुका है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लॉड्रिंग के आरोपी नीरव मोदी को भारत सरकार वापस लाने का प्रयास कर रही है. लंदन में वेंस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनॉट आज (8 मई) नीरव मोदी की जमानत के लिए तीसरी अपील पर सुनवाई करेंगी.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय बच्ची पर जानलेवा हमला, हजारों लोग बचाने आगे आए

मार्च में किया गया था गिरफ्तार
सूत्रों के मुताबिक अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि नीरव मोदी कोर्ट में पेश होगा या फिर दक्षिण पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल से वीडियो लिंक के जरिए सुनवाई में शामिल होगा. बता दें कि नीरव मोदी को मार्च में गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद से भी नीरव मोदी तब से वह वैंड्सवर्थ जेल में बंद है.

यह भी पढ़ें: इस एयर होस्टेज ने कॉलर पकड़कर यात्रियों को प्लेन से फेंका बाहर, जानें क्या है मामला

नीरव मोदी की वकील क्लेयर मोंटगोमेरी जमानत दिलाने के लिए तीसरी बार आर्बुथनॉट को समझाने का प्रयास करेंगी. बता दें कि इसी मामले में 26 अप्रैल को पिछली सुनवाई के दौरान मोदी जज आर्बुथनॉट के सामने वीडियो लिंक के जरिए पेश हुआ था. हालांकि उस दौरान नीरव मोदी के वकीलों ने जमानत की अपील नहीं की थी और उसे 24 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.