कोलकाता: प्लास्टिक बैग्स में नवजात बच्चों का शव नहीं केवल ड्राई आइस मिला: पुलिस

पुलिस इलाके की सीसीटीवी फोटेज भी देखे रही है। इस मामले में जांच सोमवार सुबह तक पूरी हो जाएगी।

  |   Updated On : September 03, 2018 12:38 PM
डीसी नीलंजन बिस्वास (फाइल फोटो- एएनआई)

डीसी नीलंजन बिस्वास (फाइल फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 14 नवजात बच्चों का शव मिलने के बाद चल रही शुरुआती जांच के बीच पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि प्लास्टिक बैग्स में ड्राई आइस मिली है। पुलिस ने प्लास्टिक बैग्स से 14 बच्चों का शव मिलने वाली रिपोर्ट को खारिज करते हुए बताया कि इन बैग्स से नवजात शिशुओं के शव या भ्रूण नहीं मिले हैं, इसमें से केवल ड्राई आइस मिली है।

बता दें कि रविवार को यह खबर मिली थी कि कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके के एक प्लॉट में प्लास्टिक बैग्स से 14 नवजात शिशुओं के शव और भ्रूण मिले हैं।

डॉक्टर ने इन बैग्स का करीब से परीक्षण कर बताया कि इन बैग्स में से नवजात के भ्रूण या किसी भी तरह की इंसानी कोशिकाएं नहीं मिली हैं ।

कोलकाता के दक्षिणी पश्चिमी विभाग के डीसी नीलंजन बिस्वास ने इस पूरी मामले पर बयान देते हुए बताया कि, 'बरामद किये गए प्लासटिक पैकेट्स से किसी भी तरह की इंसानी कोशिकाएं नहीं मिली है। उसमें से ड्राई आइस मिली है। पैकेट में क्या था इसकी विसतृत रिपोर्ट जल्द जारी कर दी जाएगी।'

साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ मजदूर हरिदेवपुर इलाके के एक प्लॉट से कचरा हटा रहे थे जब उन्हें 14 प्लास्टिक बैग्स में कुछ आपत्तिजनक सामग्री दिखी।

और पढ़ें- कोलकाता में 14 नवजात बच्चों का शव मिलने से सनसनी, पुलिस ने जांच शुरू की

बिस्वास ने कहा कि, 'रविवार सुबह हरिदेवपुर इलाके के एक प्लॉट से मजदूर कचरा हटा रहे थे जब उन्होंने 14 प्लास्टिक बैग्स में कुछ आपत्तिजनक सामग्री देखी। इसकी जानकारी उन्होंने इलाके के पार्षद को दी। जिन्होंने यह सूचना पुलिस तक पहुंचाई। हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। साथ ही हम इलाके की सीसीटीवी फोटेज भी देखे रहे हैं। इस मामले में जांच सोमवार सुबह तक पूरी हो जाएगी।'

First Published: Monday, September 03, 2018 10:50 AM

RELATED TAG: West Bengal, Kolkata, Skeleton Of 14 Babies, Bodies Of 14 Newborns Recovered, South Kolkata, Haridevpur,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो