BREAKING NEWS
  • चंद्रबाबू नायडू आवास विवाद में तेलुगुदेशम पार्टी ने YSR Congress पर लगाए ये आरोप- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 242 रनों का आसान लक्ष्य- Read More »
  • मुखर्जी नगर हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार- Read More »

पश्‍चिम बंगाल: बमबाजी और फायरिंग में बीजेपी के 3 कार्यकर्ता घायल, तृणमूल कांग्रेस पर आरोप

Devjani  |   Updated On : June 12, 2019 01:29 PM
पश्‍चिम बंगाल में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है (फाइल फोटो)

पश्‍चिम बंगाल में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है (फाइल फोटो)

कोलकाता:  

हिंसा की आग में जल रहे पश्‍चिम बंगाल के लिए एक और बुरी खबर है. बुधवार को वर्द्धमान के दुर्गापुर में एक बार फिर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. दोनों पक्षों की भिड़ंत में क्रूड बम फेंके गए और बुलेट भी दागे गए. बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के हमले में उसके 3 और कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. घटना उस समय हुई, जब बीजेपी वहां विजय जुलूस निकालने की कोशिश कर रही थी.

राज्य में लगातार हो रही कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद बुधवार को कोलकाता के लाल बाजार में बीजेपी ने मार्च निकाला. इस मार्च में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता लाल बाजार पहुंच रहे हैं, जिसको देखते हुए मार्च के सभी रूट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम और पुलिस की तैनाती की गई है. बताया जा रहा है कि कोलकाता के अलावा सियालदह और हावड़ा में भी बीजेपी का विरोध-प्रदर्शन करने का कार्यक्रम है.

इससे पहले राज्‍य के संदेशखली में कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ बीजेपी ने 10 जून को 12 घंटे के बंद का ऐलान किया था, जिससे आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ था. वहीं पुलिस ने बताया, 'कानून और व्यवस्था नियंत्रण में है. हड़ताल से जीवन आंशिक रूप से प्रभावित हुआ है.'

इन दिनों पश्चिम बंगाल में कई जगहों से हिंसा की खबरे आ रही हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य में चुनाव बाद हिंसा में उनकी पार्टी के आठ लोग मारे गए हैं। उन्होंने राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी पर मृतकों की संख्या गलत बताने का आरोप लगाया. ममता ने कहा कि 10 मारे गए लोगों में से आठ उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) से हैं, जबकि दो बीजेपी (BJP)से हैं.

First Published: Wednesday, June 12, 2019 01:03 PM

RELATED TAG: Crude Bombs, Bullets Attack, Bjp, West Bengal, Voilence In West Bengal, Trinmool Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो