दिल्ली के करीब होगी 'बाहुबली 3' की शूटिंग, राजामौली ने फाइनल की लोकेशन

राजामौली ने उत्तराखंड के जंगलों में शूटिंग की कुछ लोकेशन को फाइनल भी कर दिया है।

  |   Updated On : August 14, 2018 03:32 PM

नई दिल्ली:  

निर्देशक एस एस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' का क्रेज लोगों में खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। 'बाहुबली द बिगनिंग' और 'बाहुबली द कॉन्क्ल्यूजन' के बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के बाद फिल्म के तीसरे पार्ट की भी शूटिंग शुरू होने जा रही है। पहले दो भागों में जहां प्रभास और राणा दग्गुबाती की भूमिका मुख्य थी।

वहीं तीसरे भाग में उनकी मां शिवगामी की रानी बनने की कहानी बताई जाएगी। खबरों की मानें तो 'बाहुबली बिफोर द बिगनिंग' नीलकंठन की किताब 'द राइज ऑफ शिवगामी' पर आधारित होगी। यह नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज के रूप में आएगा। 

'बाहुबली 3' की शूटिंग के लिए एस एस राजमौली ने इस बार दिल्ली से सटे उत्तराखंड को चुना है। राजामौली ने उत्तराखंड के जंगलों में शूटिंग की कुछ लोकेशन को फाइनल भी कर दिया है। इसे सेट में बदलने का काम मेकर्स कंपनी को बतौर लाइन प्रोड्यूसर दिया गया है|

इसे भी पढ़ें: प्रभास ने दोबारा ठुकराया बॉलीवुड के इस मशहूर फिल्ममेकर का ऑफर

पिछले हफ्ते राजामौली ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत से मुलाकात भी की। इसके बाद मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि राजामौली का मानना है कि इस समय शूटिंग के लिए या तो भोपाल या फिर उत्तराखंड की बेहतर जगह है। ऐसे में उन्होंने यह राज्य चुना।

खबरों की माने यह भाग भी चार सौ करोड़ जैसा भारी भरकम बजट रखता है। उत्तराखंड में इतने बजट की बनने वाली यह शायद पहली फिल्म है।

यही नहीं इस भाग में उत्तराखंड के 1000 से ज्यादा छोटे बड़े कलाकारों को भी मौका मिलेगा। फिल्म की शूटिंग देहरादून के साथ-साथ ऋषिकेश, हरिद्वार और उत्तरकाशी में झरने और बर्फीले पहाड़ों में भी होगी। हालांकि शूटिंग कब से शुरू होगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी पढ़ें: 'बाहुबली' के तीसरे पार्ट का हुआ ऐलान, जानें इसमें क्या होगा खास

इस सीरीज के एक संस्करण (सीजन) में नौ एपिसोड होंगे। नेटफ्लिक्स को दो संस्करण का ऑर्डर मिल चुका है।

इसके लिए नेटफ्लिक्स ने आर्का मीडिया वर्क्स और एसएस राजामौली के साथ मिलकर टीम बनाई है। बता दें कि इन्होंने ही 'बाहुबली' का निर्माण किया था। इस सीरीज का निर्देशन देवा कट्टा और प्रवीण सतारु करेंगे।

First Published: Tuesday, August 14, 2018 10:48 AM

RELATED TAG: Baahubali, Baahubali 3, Ss Rajamouli Visit Dehradun, Ss Rajamouli, Uttarakhand, Trivendra Singh Rawat,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो