logo-image

Agastya Chauhan Bike Accident: अगस्त्य चौहान को महंगा पड़ा Kawasaki Ninja ZX-10R की रफ्तार का शौक

यूट्यूबर अगस्त्य    Kawasaki Ninja ZX-10R बाइक से यमुना एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भर रहे थे

Updated on: 05 May 2023, 05:46 PM

highlights

  • रफ्तार का शौक यूट्यूबर को पड़ा भारी
  • अगस्त्य चौहान की यमुनाएक्सप्रेस वे पर स्पीड ने ले ली जान
  • देहरादून के रहने वाले अगस्त्य को था बाइक से फर्राटा भरने का शौक

New Delhi:

Agastya Chauhan Bike Accident: कहते हैं शौक बड़ी चीज है. शौक के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. ये शौक ही है जो लोगों से हर तरह का काम करवा लेता है. किसी को अच्छे कपड़ों का शौक होता है, किसी को घूमने फिरने का, किसी नाच गाने तो किसी को रफ्तार से बातें करने का. रफ्तार से बातें करने के शौक से मतलब हैं ऐसे लोग जिन्हें वाहन तेज गति से चलाना पसंद होता है. कई बार ये लोग अपने इस शौक को परवान चढ़ाने के लिए कई हैरतंगेज कारनामे भी कर दिखाते हैं. ऐसा ही एक शौक यूट्यूबर अगस्त्य चौहान को भी था. लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनका ये शौक उन्हें काल का ग्रास बना देगा. 

उत्तराखंड के रहने वाले अगस्त्य चौहान की बुधवार 4 मई को रफ्तार के शौक ने जान ले ली. यूट्यूबर अगस्त्य    Kawasaki Ninja ZX-10R बाइक से यमुना एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भर रहे थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ये फर्राटा उनका अंतिम प्रयास होगा. देहरादून के रहने वाले अगस्त्य की बाइक तेज स्पीड के बीच अचानक डिवाइडर से टकराई और इस दर्दनाक हादसे में यूट्यूबर की दर्दनाक मौत हो गई. 

270 किमी की रफ्तार पर थी बाइक, 300 किमी स्पीड की थी तलाश
मिली जानकारी के मुताबिक अगस्त्य जिस वक्त बाइक दौड़ा रहे थे उस वक्त उनकी रफ्तार 270 किमी प्रति घंटे की थी. लेकिन वो अपनी बाइक को 300 किमी प्रति घंटे तक ले जाना चाह रहे थे. इसके लिए वो एक खाली जगह की तलाश भी कर रहे थे. इस तलाश के चक्कर में उनकी बाइक डिवाइडर से जा टकराई . 

इस हादसे में अगस्त्य के हेलमेट के भी टुकड़े-टुकड़े हो गए. यही वजह है कि सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से रेसर अग्स्त्स की मौके पर ही मौत हो गई. अगस्त्य एक लोकप्रिय यूट्यूबर थे. उनके फॉलोवर्स से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि, लोग उनकी रफ्तार और बाइक सवारी के वीडियोज को काफी पसंद भी करते थे. यही वजह है कि अगस्त्स आए दिन अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियोज अपलोड कर अपने फॉलोअर्स के बीच छाए रहते थे. 

यह भी पढ़ें - जब दरवाजे पर चाय लेकर खड़ी थी पत्नी, देख पति ने कहा- 'भगवान ऐसी बीवी सबको दे'

PRO RIDER 1000 के नाम से थी पहचान
सोशल मीडिया खास तौर पर यूट्यूब पर अगस्त्य को PRO RIDER 1000 के नाम से पहचाना जाता था. उनके इस चैनल करोड़ों व्यूअर उनके वीडियोज देखते और लाइक करते थे. 

मौत से इतनी देर पर पहले अपलोड किया था वीडियो
अगस्त्य आए दिन अपने चाहने वालों के लिए अपने चैनल से वीडियो अपलोड किया करते थे. अपनी मौते से ठीक 16 घंटे पहले भी उन्होंने एक वीडियो व्यूवर्स के साथ साझा किया था. उन्होंने अपने फ्रैंड्स से भी दिल्ली आने के लिए कहा था. क्योंकि वे यमुनाएक्स्प्रेस वे पर अपनी कावाजाकी बाइक से फर्राटा भरने वाले थे. 

तेज रफ्तार से वाहन न चलाने की सलाह
हालांकि अगस्त्स चौहान खुद रफ्तार को लेकर सतर्क रहते थे. वे अपने यूट्यूब चैनल पर भी जब कोई वीडियो साझा करते थे, तो इस बात का ध्यान रखते थे कि लोगों को डिस्क्लेमर देना ना भूले. इसमें वे लोगों से बात जरूर साझा करते थे कि तेज रफ्तार में वाहन ना चलाएं और ट्रैफिक नियमों का पालन जरूर करें.