logo-image

गरबा नाइट्स के बीच दो हैलोवीन अवतार का वीडियो हुआ वायरल, देखें VIDEO

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 24 Oct 2023, 09:42 PM

नई दिल्ली:

आज रावण दहन के साथ दशहरा का समापन हो गया है. इस दौरान देशभर से कई वीडियो सामने आए जो अपने आप में हैरान करने वाले हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप कहेंगे अरे ये क्या हो रहा है? दरअसल, एक वीडियो सामने आया है. जिसमें गरबा डांस के बीच दो लोग दो हैलोवीन के रूप में नजर आ रहे हैं. ये हैलोविन क्या होता है आपको आगे बताते हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

हैलोवीन लुक में गरबा डांस का वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सभी लोग अपना सांस्कृतिक डांस गरबा कर रहे हैं, इसी बीच दो युवक गरबा डांस कर रहे हैं लेकिन ये दोनों दूसरों की तरह पारंपरिक परिधान में नहीं बल्कि हैलोवीन लुक में नजर आ रहे हैं. दरअसल दोनों युवक हैलोवीन लुक में बेहद खतरनाक लग रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद इंस्टाग्राम यूजर्स एक से बढ़कर एक रिप्लाई कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये हम क्या देख रहे हैं क्या अमेरिका के से आए हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये सब ठीक है किसी बच्चे ने तो नहीं देखा ना? वीडियो पर कई यूजर्स के रिएक्शन चौंकाने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- यह क्या हो रहा है..? काला जामुन के लिए उमड़ी भीड़, पॉलीथिन और गमले में भरकर भाग रहे हैं लोग

हैलोवीन (Halloween)क्या है?

हेलोवीन की ओरिजन का पता प्राचीन सेल्टिक त्यौहार से लगाया जा सकता है जिसे समहेन के नाम से जाना जाता है, जो समकालीन कैलेंडर में 1 नवंबर को आयोजित किया जाता था. ऐसा माना जाता था कि उस दिन, मृतकों की आत्माएं अपने घरों में लौट आती थीं, इसलिए लोग आत्माओं को दूर रखने के लिए पोशाक पहनते थे और अलाव जलाते थे. जैसा आपने वीडियो में देखा कि दो युवकों ने पोशाक पहना था, वो इस त्योहार के दिन पहना जाता है.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pinkvilla (@pinkvilla)