logo-image

जय श्रीराम का नारा लगाने वाले मुस्लिम पर गर्माई सियासत, युवक बोला- नहीं किया कोई गुनाह

युवक का कहना है कि उसने श्रीराम का नारा लगाकर कोई गुनाह नहीं किया है. मामले के सांप्रदायिक रुख लेता देख बजरंग दल ने युवक को समर्थन देते हुए इसे सही बताया है और उसे सुरक्षा दिलाने का आश्वासन दिया है.

Updated on: 06 Dec 2021, 12:40 PM

highlights

  • अमित शाह की जनसभा में मुस्लिम युवक ने लगाया नारा
  • जय श्रीराम और भारत माता की जय वाला वीडियो वायरल
  • उलेमा ने तौबा करने को कहा, तो बजरंग दल समर्थन में आया

सहारनपुर:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा में शामिल होने आए मुस्लिम युवक के जय श्रीराम और भारत माता की जय का नारा लगाने का मामला अब सियासी रुख लेता जा रहा है. एक तरफ जहां मुस्लिम उलेमाओं ने युवक से तौबा करने को कहा है, वहीं बजरंग दल ने युवक का समर्थन देकर उसे सुरक्षा दिलाने का आश्वासन दिया है. इस खेमेबंदी के बीच मुस्लिम युवक ने धर्मगुरुओं के आगे नहीं झुकते हुए माफी मांगने से इंकार कर दिया है. युवक का साफ-साफ कहना है कि इस तरह की कट्टरता से ही देश में हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत बढ़ रही है. 

गौरतलब है कि सहारनपुर में गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा की एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक मुस्लिम युवक जय श्रीराम व भारत माता की जय के नारे लगाता दिख रहा है. इस पर मुस्लिम उलेमाओं ने कड़ा रुख अपनाते हुए युवक से तौबा करने को कहा है. इस पर युवक का कहना है कि उसने श्रीराम का नारा लगाकर कोई गुनाह नहीं किया है. मामले के सांप्रदायिक रुख लेता देख बजरंग दल ने युवक को समर्थन देते हुए इसे सही बताया है और उसे सुरक्षा दिलाने का आश्वासन दिया है.

बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने सहारनपुर रैली में जय श्रीराम और भारत माता की जय बोलने वाले मुस्लिम युवक के खिलाफ मौलवियों द्वारा फतवा जारी कर उसे धमकी देने का आरोप लगाकर सरकार से कार्रवाई की मांग की. उनका साफ-साफ कहना है कि युवक द्वारा जय श्रीराम और भारत माता की जय बोलने पर फतवा जारी करने वाले कट्टरपंथी तालिबानी विचारधारा की सोच रखने वाले हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मुस्लिम युवक को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है. गौरतलब है कि तौबा करने का फतवा देवबंदी उलेमा ने जारी किया है. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जय श्रीराम और भारत माता की जय का नारा लगाने वाले युवक का नाम अहसान राव है. वह नगर के मोहल्ला पठानपुरा का रहने वाला है तथा वह भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला महामंत्री है. उसने दो टूक कहा कि हम भगवान श्रीराम के ही वंशज हैं. उनके नाम पर नारा लगाने पर किसी को कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए. इसी प्रकार जिस देश में रह रहे हैं उसका नारा लगा दिया तो क्या गलत किया. किसी मौलाना को उन्हें इस्लाम से खारिज करने का कोई अधिकार नहीं है.