logo-image

अगर नहीं होता कोई टेक्नोलॉजी तो कैसे होती दुनिया, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 04 Jan 2024, 01:16 PM

नई दिल्ली:

आज की तारीख हर व्यक्ति टेक्नोलॉजी के ऊपर निर्भर है, ऐसे में एक पल के लिए मान लीजिए कि कोई टेक्नोलॉजी नहीं हो और आम आदमी का जीवन केवल इंसानों पर निर्भर हो. सोचिए ऐसी स्थिति में जीवन कैसा होगा? आप समझ सकते हैं कि बिना टेक्नोलॉजी का जीवन जीना तो एकदम मुश्किल हो जाएगा.आज हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें बिना टेक्नोलॉजी के इंसान की जिंदगी कैसी हो सकती है, इसे फिल्माया गया है. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखने के बाद हर कोई हैरान है कि अगर तकनीक के बिना जिंदगी सच में ऐसी होती तो ये इंसानों पर क्रूरता और जुल्म जैसा होता.

टेबल लेकर बल्ब तक इंसानों से बना है

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स ऑफिस जाने के लिए तैयार हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि चाय का कप दो इंसानों को टेबल बनाकर रखा हुआ है यानी कि टेबल की रूप में इंसान को टेबन बना दिया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स बल्ब पकड़कर लटका हुआ है. वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि जिस कुर्सी पर शख्स बैठा है वह एक इंसान की बनी हुई है. यहां तक ​​कि जो सामान लटका हुआ है वह भी एक महिला के रूप में है.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की हुई कमी तो Zomato ने अपनाया अनोखा तरीका, सामने आया वीडियो

लिफ्ट भी इंसान से ही चलता है

इसके बाद वह ऑफिस जाने के लिए टैक्सी के लिए आवाज लगाता है, जिसमें आप देख सकते हैं कि एक शख्स इसे अपने कंधे पर उठाकर दौड़ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि इंसान ही ट्रैफिक लाइट दिखाते हैं. इसी तरह जब कोई व्यक्ति ऑफिस पहुंचता है तो ऑफिस में ऊपर जाने के लिए जो लिफ्ट का इस्तेमाल करता है, वह किसी मोटे व्यक्ति का सहारा लेकर चल रहा होता है.

वीडियो को देख लोगों ने क्या कहा? 

इस वीडियो को एक एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा, ठीक है, हमें सभी इमारतों, चाबियों, कपड़ों आदि के बारे में बताएं? क्या ये टेक्नोलॉजी का हिस्सा नहीं है? एक यूजर ने लिखा, अरे भाई ये कौन सा बल्ब जल रहा है? एक यूजर ने लिखा, 'भाई आपने जो कपड़े पहने हैं वो किसके अंग के हैं?' वीडियो पर कई यूजर्स ने ऐसे ही सवाल उठाए हैं.