logo-image
लोकसभा चुनाव

आनंद महिंद्रा ने अब ये नया वीडियो साझा किया, जानें क्‍यों नहीं रोक पाए आंसू

सोशल मीडिया पर साझा किए जाने के बाद वीडियो को 50,000 से ज्यादा 'लाइक' मिल चुके हैं और 10,000 से ज्यादा बार बच्चे की सराहना के साथ 'रिट्वीट' किया जा चुका है.

Updated on: 24 Sep 2019, 08:32 PM

सैन फ्रांसिस्को:

अक्‍सर सोशल मीडिया पर एक्‍टिव रहने वाले महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) एक बार फिर चर्चा में हैं उन्‍होंने ने एक रूसी बच्ची का वीडियो ट्विटर पर साझा किया है, जिसके हाथ नहीं हैं. महिंद्रा ने कहा कि वीडियो में मौजूद बच्ची उन्हें उनके पोते की याद दिलाती है. उन्होंने कहा, "हाल ही में मैंने अपने पोते को देखा, उसके बाद जब मैंने इस व्हाट्सअप पोस्ट को देखा तो अपने आंसू नहीं रोक पाया."

उन्होंने कहा, "जीवन में जो भी खामियां और चुनौतियां हैं, वह एक उपहार है. इसका अधिकतम लाभ उठाना हम पर निर्भर करता है. इस तरह की तस्वीरें मुझमें आशावाद को बनाए रखने में मदद करती हैं."

सोशल मीडिया पर साझा किए जाने के बाद वीडियो को 50,000 से ज्यादा 'लाइक' मिल चुके हैं और 10,000 से ज्यादा बार बच्चे की सराहना के साथ 'रिट्वीट' किया जा चुका है. एक यूजर ने लिखा, "मेरी आंखें नम हो गईं, लेकिन साथ ही इस तथ्य पर गर्व हुआ कि बच्चा आत्मनिर्भर है. आशीर्वाद बना रहे."

यह भी पढ़ेंः प्याज (Onion) के चक्कर में गिर चुकी हैं 2 सरकारें, अब किसकी बारी

एक अन्य ने लिखा, "भगवान किसी के प्रति पक्षपाती नहीं है. अगर वह कुछ लेता है तो बदले में कुछ देता भी है."  10डेली के अनुसार, बच्ची को एकतरिनबर्ग अनाथालय से गोद लिया गया था, जब वह सिर्फ 12 महीने की थी. बच्ची को जन्म के बाद छोड़ दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः अब मासिक, तिमाही, छमाही और सलाना किश्तों में हेल्थ इंश्योरेंस प्रीमियम का भुगतान करें

इससे पहले न्यूयॉर्क की सड़कों पर बॉलीवुड के गानों पर डांस करते हुए एक अमेरिकी शख्स के वीडियो को देख महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को बेहद हंसी आई. महिंद्रा ने ट्विटर पर इस वीडियो को साझा किया जिसमें उस आदमी को 'चोली के पीछे क्या है', 'धूम 2' के टाइटल ट्रैक, 'शीला की जवानी', 'बोले चूड़ियां' और पंजाबी गाने 'तुनक तुनक तुन' पर डांस करते देखा जा सकता है. 

इस वीडियो के कैप्शन में महिंद्रा ने लिखा, 'कम से कम अगली बार जब मैं मैनहट्टन पर होउंगा और सड़क पर बॉलीवुड डांस मूव्स को करना शुरू कर दूं, तो ऐसा करने वाला मैं अकेला नहीं होउंगा!?? ए ग्रेट 'सनडे लाफ' वीडियो.' अब तक, महिंद्रा के इस ट्वीट को 200 बार री-ट्वीट किया जा चुका है और इसे 31,000 लाइक मिल चुके हैं.