logo-image

आज खेला जायेगा आईएसएल का फाइनल मुकाबला, केरल और कोलकाता के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताबी मुकाबला आज जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जायेगा।

Updated on: 18 Dec 2016, 12:09 PM

कोच्चि:

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताबी मुकाबला आज जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जायेगा। यह मुकाबला पहले सीज़न की विजेता एटलेटिको दे कोलकाता और केरला ब्लास्टर्स के बीच होगा। केरल के होमग्राउंड कोच्चि में खेले जाने वाले इस मुकाबले में कोलकाता के लिए दूसरी बार खिताब जीत पाना आसान नहीं होगा।

आईएसएल के तीसरे सीज़न में केरल के पास पहले सीज़न की हार का बदला लेने का मौका भी है। पहले सीजन में कोलकाता ने फाइनल मुकाबले में केरल को हराकर खिताब जीता था। वहीं कोलकाता भी खिताब जीतकर इतिहास रचने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी।

यह भी पढ़ें- प्रो रेसलिंग लीग सीज़न -2 में दिल्ली के लिए खेलती नज़र आयेंगी साक्षी मलिक

सीज़न 1 का बदला लेने उतरेगी केरला ब्लास्टर्स

केरल ने अपने घर में लगातार छह मैच जीते हैं। केरल ने इस सीजन में घर में खेले गए आधे मैचों में एक भी गोल नहीं खाया है, जबकि शेष मैचों में उसके खिलाफ सिर्फ चार गोल हो सके हैं। केरल के कोच कोपेल का मानना है कि फाइनल मुकाबले में माहौल उनकी टीम के पक्ष में होगा, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि जो भी जीतेगा वह तभी जीतेगा जब अच्छा खेलेगा।

कोलकाता आईएसएल में लगातार शानदार प्रदर्शन करती आई है। इस सीजन में उसने सिर्फ दो मैच गंवाए हैं। सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ कोलकाता नौ बदलाव के साथ उतरी। फिर भी फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

यह भी पढ़ें- बॉक्सिंग: विजेंदर की जीत का सिलसिला कायम, तंजानिया के चेका को किया चित

केरल के स्टार खिलाड़ी विनीत पर रहेगी सबकी नजर

इस फाइनल भिड़ंत में केरल के प्रशंसकों की उम्मीद निश्चित तौर पर स्थानीय स्टार सी. के. विनीत पर होगी। बेंगलुरू एफसी की ओर से एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) कप- 2016 का फाइनल खेलने के बाद आईएसएल-3 में उतरे विनीत ने केरल के लिए अब तक बेहद अहम प्रदर्शन किया है।

विनीत इस सीजन में अपनी टीम केरल के लिए कुल पांच गोल कर चुके हैं। अब उनकी टीम फाइनल में पहुंच चुकी है और केरल के समर्थकों को ट्रॉफी की आस है।