logo-image

इलाज के लिये करुणानिधि को कुछ दिन और रहना पड़ सकता है अस्पताल में

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के अध्यक्ष करुणानिधि को इलाज के लिए अभी कुछ और दिन तक अस्पताल में रहना पड़ सकता है।

Updated on: 17 Dec 2016, 03:38 PM

चेन्नई:

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के अध्यक्ष करुणानिधि को इलाज के लिए अभी कुछ और दिन तक अस्पताल में रहना पड़ सकता है। पार्टी ने एक बयान जारी कर सदस्यों, मित्रों और अन्य लोगों से निवेदन किया गया है कि वे उन्हें देखने के लिए अस्पताल का दौरा नहीं करें।

द्रमुक ने करुणानिधि के खराब स्वास्थ्य के कारण 20 दिसंबर को होने वाली पार्टी की सामान्य परिषद की बैठक भी स्थगित कर दी है।

द्रमुक ने एक बयान जारी पार्टी सदस्यों को बताया कि वे कावेरी अस्पताल का दौरा नहीं करें, जहां करुणानिधि भर्ती हैं। बयान में पार्टी के दिग्गज नेता की हालत स्थिर बताई गई है।

इस बीच द्रमुक के महासचिव के.अनबाझगन ने एक बयान जारी कर यहां पार्टी की सामान्य परिषद की बैठक के स्थगन की घोषणा की, जो करुणानिधि की अध्यक्षता में 20 दिसंबर को होने वाली थी।

अस्पताल ने कहा कि करुणानिधि (92) को सांस लेने में तकलीफ के साथ-साथ गला और फेफ ड़े में संक्रमण की वजह से गुरुवार को कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

करुणानिधि की श्वास क्रिया को अनुकूल बनाने के लिए शुक्रवार को उनकी श्वास नली का ऑपरेशन किया गया था।

करुणानिधि को इस महीने दो बार अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इससे पहले उन्हें पहली दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उपचार के बाद सात दिसंबर को उन्हें छुट्टी दे गई थी।

इससे पहले कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अस्पताल जाकर करुणानिधि से मुलाकात कर उनका हाल जाना। उन्होंने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। 92 साल के करुणानिधि को इसके पहले 7 दिसंबर को ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

करुणानिधि से मुलाकात के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'डॉक्टरों ने बताया है कि करुणानिधि बहुत जल्द घर लौट जाएंगे। मैंने उन्हें नमस्ते कहा, कांग्रेस अध्यक्ष ने भी उन्हें शुभकामनाएं भेजी हैं।'