logo-image

राज्यसभा में सरकार ने कहा, पहली बार देश में ईमानदार का सम्मान हुआ है और बेईमान का नुकसान हो रहा है

ईमानदार लोग पीएम के साथ है। ईमानदारी के पैसों पर कोई रोक नहीं है। ये भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग है।

Updated on: 16 Nov 2016, 08:35 PM

highlights

  • सरकार ने कहा कि पूरा देश नोटबंदी के फैसले का सम्मान कर रहा है 
  •  बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि नोटबंदी से मंहगाई घटेगी

नई दिल्ली:

संसद की उच्च सदन राज्य सभा में नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस के सवालों का सरकार की तरफ से जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'पूरा देश फैसले का सम्मान कर रहा है। उन्होंने ने कहा कि आनंद शर्मा का अर्थशास्त्र कमजोर है। पहली बार देश में ईमानदार का सम्मान हुआ है और बेईमान का नुकसान हो रहा है।

सरकार के फैसले से केवल कुछ लोगों को ही तकलीफ हो रही है। ईमानदार लोग पीएम के साथ है। ईमानदारी के पैसों पर कोई रोक नहीं है। ये भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग है। 

नोटबंदी के फैसले के फायदे गिनाते हुए पीयूष ने कहा कि नोटबंदी से मंहगाई घटेगी। ऐसे फैसलों को गुप्त रखना जरूरी होता है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीयूष ने कहा हमने तो कभी इसे सर्जिकल स्ट्राइक का नाम नहीं दिया, आप अगर ऐसा मानते है तो अच्छी बात है।

आंनद शर्मा के सवाल 

राज्यसभा में कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने नोटबंदी पर चर्चा की शुरुआत की। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नोटबंदी के खिलाफ नहीं है।कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी से देश में आर्थिक अराजकता का माहौल है। आनंद शर्मा ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से किसान और आम आदमी परेशान है। शर्मा ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से आम आदमी को अपराधी बना दिया गया।