logo-image

राम जन्मभूमि के प्रमुख पुजारी ने कहा, 'मोदी पहले राम मंदिर की गारंटी दें, फिर करेंगे यूपी चुनाव में बीजेपी का समर्थन'

मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास अयोध्या के साधु-संत का आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी को तभी समर्थन मिलेगा अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल में राम मंदिर बनाने का वादा करते हैं।

Updated on: 14 Jan 2017, 03:13 PM

नई दिल्ली:

राम जन्मभूमि के प्रमुख पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा है कि अयोध्या के साधु-संत का आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी को तभी समर्थन मिलेगा अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल में राम मंदिर बनाने का वादा करते हैं।

मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास के मुताबिक सभी महंत और साधुओं को भगवान राम में विश्वास है और उनकी एकमात्र इच्छा अयोध्या में भव्य राम मंदिर देखने की है।

दास ने कहा, जब से मोदी सरकार आई है, हमे आशा है कि अब वह मंदिर बनाया जाएगा। मोदी एक बार अयोध्या आए, 'हमें भरोसा दें और वह अपने कार्यकाल में राम मंदिर बनावाएंगे। इसके बाद ही हम हिंदु मान्यता के लोगों को बीजेपी के लिए वोट करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। जैसा कि सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में महंत और साधुओं के अनुयायी हैं।'

वहीं, अयोध्या के रसिक निवास मंदिर के महंत रघुवर शरण ने आरोप लगाए कि बीजेपी नेताओं ने अयोध्या राम मंदिर के नाम पर राजनीतिक फायदा उठाया लेकिन इस मुद्दे को कभी संसद में नहीं उठाया।

यह भी पढ़ें: BJP में चाय बेचने वाला पीएम और बेलदारी करने वाला सीएम बन जाता है: साक्षी महाराज

रघुवर शरण के मुताबिक, 'लाल कृष्ण अडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार और उमा भारती जैसे बीजेपी नेता राम मंदिर के नाम पर राजनीति में ऊपर आए और यह सभी संसद के सदस्य हैं।'

शरण के मुताबिक इन नेताओं ने राम मंदिर का मुद्दा संसद में कभी नहीं उठाया न ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से राम मंदिर बनाने को लेकर संसद में कोई प्रस्ताव लेकर आने को कहा।