बारामुला हमले के बाद उत्तराखंड 30 दिनों के हाई अलर्ट पर

सेना को बनाया जा सकता है निशाना, अत्तर्राष्ट्रीय सीमा पर कड़ी निगरानी

News State Bureau  |   Updated On : October 04, 2016 02:25 PM
स्रोत: गेटी इमेजेज

स्रोत: गेटी इमेजेज

नई दिल्ली:  

उरी हमले के बाद उत्तराखंड पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है। सरकार ने यहाँ अगले 30 दिनों तक के लिए हाई अलर्ट जारी किया है। सरकारी मशीनरी और सेना को पूरी तरह से चौकन्ना रहने को कहा गया है। और आम लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

बारामुला में हुए आतंकी हमले के बाद उत्तराखंड में ये फैसला लिया गया है। केन्द्र ने ये आदेश जारी किया हौ जिसके बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है।

 

 

स्रोत: गेटी इमेजेज

स्रोत: गेटी इमेजेज


साथ ही उत्तराखंड के अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से सटे इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। आइटीबीपी और सशस्त्र सीमा बल के जवान पूरी तरह सावधान हैं। वैसे पाकिस्तान के द्वारा बारामुला में हुए आत्मघाती हमले के बाद गृह मंत्रालय ने पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया है। कहा जा रहा है कि सेना को विशेषकर निशाना बनाया जा सकता है। उत्तराखंड के सैन्य संस्थान जैसे कि देहरादून, रुड़की, लैंसडौन व रानीखेत आदि में सैन्य सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूरे हालात पर सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नज़र है।

इस अलर्ट के बाद अंतर्राज्यीय सीमाओं पर विशेष ध्यान बरता जाएगा। साथ ही हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में विशेष सुरक्षा बरती जाएगी। किसी भी पब्लिक गैदरिंग में ज्यादा सावधानी बरती जाएगी।

First Published: Tuesday, October 04, 2016 02:08 PM

RELATED TAG: Uttrakhand, Baramula Attack,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो