logo-image
लोकसभा चुनाव

UP-UK 20 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 20 May 2019, 09:19 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में इस बार एग्‍जिट पोल में बीजेपी+ को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. बीजेपी+ को सपा-बसपा और आरएलडी का महागठबंधन कांटे की टक्कर दे रहा है. Exit Poll में बीजेपी+ और महागठबंधन को 38 से 40 सीटें मिल रही हैं. एग्‍जिट पोल में कांग्रेस 'वोट कटवा' की भूमिका में ही नजर आ रही है. इस बार भी कांग्रेस पार्टी सिर्फ 2 से 3 सीटों पर ही सिमट रही है. बीजेपी+ के वोट प्रतिशत में भी गिरावट आई है. इस बार बीजेपी+ की लोकप्रियता 43.6 फीसदी से घटकर 41 पर पहुंच गई है. जबकि महागठबंधन को 42 फीसदी लोगों ने चुना है. अगर कांग्रेस की बात करें तो इस पार्टी के वोट शेयर में 2.5 फीसदी का इजाफा हुआ है. पिछली बार जहां कांग्रेस का वोट प्रतिशत 7.5 फीसदी था, वो इस बार बढ़कर 11 फीसदी हो गया है.

calenderIcon 21:49 (IST)
shareIcon

शुआट्स के कुलपति को मिली जमानत

प्रयागराज। प्रयागराज में शुआट्स के कुलपति आर.बी. लाल को जमानत मिल गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत मंजूर की है. जस्टिस रामकृष्ण गौतम की एकलपीठ ने आरबी लाल की जमानत मंजूर की है. आरबी लाल पर शुआट्स के 23 करोड़ रुपये के घोटाले पर पर्दा डालने और षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप है.

calenderIcon 19:33 (IST)
shareIcon

6 बदमाश हथियारों के साथ गिरफ्तार

गजियाबाद। गजियाबाद के थाना सिहानी गेट पुलिस ने मिंटू त्यागी गैंग के 6 शातिर लुटेरे और हत्यारों को पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अभियुक्तों का नाम रवि, आकाश, मिंटू ,बंटी ,प्रिंस और रवि है. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि ये सभी बदमाश योजनाबद्ध तरीके से लूटपाट करते थे. लूटपाट के जुर्म में ये लोग कई बार जेल भी जा चुके हैं. 

calenderIcon 16:54 (IST)
shareIcon

ऑनलाइन टैक्सी बुक करवा कर बदमाशों ने लूटा

मुरादाबाद। ऑनलाइन टैक्सी बुक करवा कर बदमाशों ने टैक्सी लूट ली. घटना मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र की है. जहां बदमाशों ने चालक को पेड़ से बांध कर मोबाइल, टैक्सी सहित नकदी लूट ली. बमाशों ने टैक्सी ऑनलाइन बुक की थी. जो दिल्ली से नैनीताल के लिए बुक हुई थी. ग्रामीणों ने पेड़ से बंधे ड्राइवर को देखकर पुलिस को सूचना दी.

calenderIcon 16:22 (IST)
shareIcon

बैंक से पैसे निकाल कर लौट रहे युवक से लूट

सीतापुर। सीतापुर के लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के अकबरपुर में बैंक से पैसे निकाल कर जा रहे युवक से लूट का मामला सामने आया है. बदमाशों ने युवक को नशीला पदार्थ सुंघा कर 11700 रुपये छीन लिए. युवक ने पुलिस से लूट की शिकायत की है.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

News State के एग्जिट पोल पर बोले श्रीकांत- अबकी बार 300 पार

News State के एग्जिट पोल पर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अबकी बार बीजेपी 300 पार, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को कंप्लीट पैकेज दिया था. उस पैकेज में बिजली पानी सड़क, गैस और विकास के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा और स्वाभिमान था.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

ओपी राजभर ने पहले ही साथ छोड़ने का तय कर लिया था- श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर पहले ही तय कर चुके थे उन्हें पार्टी में नहीं रहना है, लिहाजा वह गठबंधन से बाहर हो गए.

calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

अनिल राजभर को मिली ओमप्रकाश के विभागों की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री अनिल राजभर को ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्व वाले विभागों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. 



calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

दिलीप बघेल ने छोड़ी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी

आगरा: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी रहे दिलीप बघेल ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी कार्यकर्ताओं से सहयोग न मिल पाने के कारण पार्टी छोड़ी.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

मायावती से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती के आवास पर पहुंचे. 



calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

मंत्रिमंडल से बर्खास्त होते ही राजभर पर हमले शुरू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सिफारिश को स्वीकार करते हुए राज्यपाल राम नाईक ने ओमप्रकाश राजभर को उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है. इसके बाद अब बीजेपी नेता और मंत्री राजभर पर सवाल उठाने लगे हैं. सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राजभर ने पिछड़ों के हक की लड़ाई के नाम पर सिर्फ नाटक किया.

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश

लखनऊ: आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक को पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की सिफारिश की है.

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

एग्जिट पोल में BJP को मिले बहुमत से संजय निषाद भी खुश

एग्जिट पोल में एनडीए की बढ़त को लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद काफी खुश नजर आ रहे हैं. डॉक्टर संजय निषाद ने बीजेपी को इस चुनाव में सपोर्ट किया है और 3 दर्जन से ऊपर सभाएं बीजेपी के लिए प्रदेश में की है. डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि आपका एग्जिट पोल पूरी तरह से सही है और जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने देश के हर तबके के लिए विकास के काम किए हैं उसके वजह से लोगों ने खुलकर उनका सपोर्ट किया. उनके पीएम बनने के लिए सीटों की कमी नहीं होगी.

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

कानपुर के नबीपुर गांव में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग

कानपुर: अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के नबीपुर गांव में शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगी. आग लगने से घर में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हुआ. ग्रामीणों ने आग पर काबू आया.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

उन्नाव में खड़े ट्रक से टकराने के बाद बस पलटी, चालक की मौत

उन्नाव: हसनगंज थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर खड़े ट्रक से टकराने के बाद यात्रियों से भरी बस पलट गई. इस हादसे में बस चालक की मौत हो गई, जबकि 24 यात्री घायल हुए हैं.