logo-image
लोकसभा चुनाव

शानदार है IRCTC का ये टूर पैकेज, सस्ते में मिलेंगा शिमला-मनाली की हसीन वादियों में घूमने का मौका

Himachal Tour Packages: गर्मियों का आगमन हो चुका है, ऐसे में घुमकड़ी करने वाले लोगों के जहन में हिल स्टेशन ही सबसे पहले आते हैं. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी (IRCTC)आपके लिए बहुत ही किफायती टूर पैकेज लेकर आया है.

Updated on: 27 Feb 2023, 10:25 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल शेयर की जानकारी 
  • मुंबई से होगी टूर की शुरूआत, बुकिंग हुई शुरू 
  • यात्रा से लेकर भोजन व ठहरने की सभी व्यवस्था पैकेज में शामिल 

नई दिल्ली :

Himachal Tour Packages: गर्मियों का आगमन हो चुका है, ऐसे में घुमकड़ी करने वाले लोगों के जहन में हिल स्टेशन ही सबसे पहले आते हैं. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी (IRCTC)आपके लिए बहुत ही किफायती टूर पैकेज लेकर आया है. जिसके माध्यम से आप सस्ते में शिमला-मनाली (Shimla-Manali)की हसीन वादियों में घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं. पैकेज में आपको यात्रा से लेकर भोजन व ठहरने की सभी व्यवस्था होगी. आपको बता दें कि टूर पैकेज की शुरूआत महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई शुरू होने जा रही है. इसलिए इच्छुक व्यक्ति अभी से अपनी सीट पक्की कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : PM Kisan: आज मिलेगा देश के किसानों को 13वीं किस्त का लाभ, पीएम स्वयं करेंगे खातों में ट्रांसफर

ट्विटर हैंडल से शेयर किया पैकेज 
आपको  बता दें कि आईआरसीटीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस शानदार टूर पैकेज की जानकारी शेयर की है. जानकारी के मुताबिक इस पैकेज की शुरुआत मुंबई से होगी. पैकेज में आपको  6 रात और 7 दिन  मिलेंगे. इसमें फ्लाइट टिकट, कैब सेवा, होटल, भोजन, ट्रैवल इंश्योरेंस आदि लगभग सब कुछ जरूरी चीजें शामिल हैं.  वहीं पैकेज 22 अप्रैल, 6 मई और 20 मई को शुरू किया जाएगा. पर्यटक अपने हिसाब से तारीखों का चुनाव कर सकते हैं. बुकिंग शुरू हो चुकी है.

क्या आएगा टूर पैकेज का खर्च?
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज को कैटेगिरी में डिवाइड किया है. यानि यदि आप यदि अप्रैल माह में टूर प्लान कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 60,600 रुपये का खर्च आएगा. वहीं अगर आपको अप्रैल में दो लोगों के साथ बुकिंग करनी है तो प्रति व्यक्ति 46000 रुपए चुकाने होंगे. ऐसे ही तीन लोगों के लिए यह खर्च घटकर 40 हजार रुपए प्रति व्यक्ति हो जाएगा. अगर आपके साथ बच्चे भी हैं तो उम्र के हिसाब से आपको अतिरिक्त पैसा देना होगा. लगभग यही खर्च आपको मई माह के टूर में आएगा. 

टूर पैकेज की पूरी डिटेल
पैकेज का नाम- Best of Himachal (WMA24)
डेस्टिनेशन कवर- चंडीगढ़, शिमला और मनाली
टूर की अवधि- 7 दिन/6 रात
मील प्लान- ब्रेकफास्ट और डिनर
ट्रैवल मोड- फ्लाइट
क्लास- कंफर्ट
प्रस्थान तारीख- 22 अप्रैल, 6 मई और 20 मई, 2023