logo-image

IRCTC: एक साथ करें अयोध्या,काशी,गया और प्रयागराज की घुमकड़ी, बेहद किफायती है IRCTC का टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: अयोध्या, कांशी, गया और प्रयागराज जाकर वहां के इतिहास और धार्मिक स्थलों के दर्शन करने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने चारो स्थानों पर एक साथ यात्रा का टूर पैकेज लॅान्च किया है.

Updated on: 21 Mar 2024, 10:02 AM

highlights

  • टूर पैकेज में सैलानियों को मिलेगा कई सुविधाओं का लाभ
  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया फ्लाइट टूर पैकेज
  • 5 रात और 6 दिन है टूर की अवधि, इतना आएगा खर्च

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: अगर आप भी मार्च 2024 में कहीं घूमने का  प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने अयोध्या,काशी,गया और प्रयागराज की यात्रा के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. आपको बता दें कि इन सभी जगहों का भारतीय सांस्कृतिक इतिहास में काफी महत्व है. आईआरसीटीसी के इस किफायती टूर पैकेज में आपको कई सुविधाएं भी मिल रही हैं. साथ ही इस टूर की अवधि 5 रात और 6 दिनों के लिए निर्धारित की गई है. साथ ही आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है. लोकल में एसी बस से घूमने की व्यवस्था की गई है.  आइये जानते हैं कब शुरू होगी पैकेज के तहत यात्रा. 

यह भी पढ़ें : Free Ration yojna: होली पर गेंहू-चावल के साथ चीनी और बाजरा भी मिलेगा मुफ्त, जानें कितने दिन तक उठा सकते हैं लाभ

क्या रहेगा शैड्यूल
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम HOLY AYODHYA WITH GAYA, KASHI & PRAYAGRAJ EX BENGALURU निर्धारित किया है. जैसा कि नाम से ही प्रतीत होता है कि ये पैकेज अपने आप एतिहासिक है. टूर की अवधि की अगर बात करें तो 5 रात और 6 दिन रखा गया है. पैकेज की खास बात ये है कि इसकी शुरुआत 25 मार्च, 2024 को बैंगलूरु से हो रही है. पैकेज में आपको खाने पीने और रुकने की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. आपके ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर से लेकर  थ्री स्टार होटल में रुकने की पूरी व्यवस्था आईआरसीटीसी ने की है. 

कितना आएगा खर्च
वहीं बात खर्च की करें तो यह काफी किफायती है. अकेले यात्रा करने पर प्रति यात्री 43,350 रुपये किराये के रूप में देने होंगे. वहीं अगर दो लोगों के साथ आप यात्रा प्लान करते हैं तो ऐसे में प्रति व्यक्ति किराया 36,850 रुपये है. तीन लोगों के साथ आपका किराया घटकर 35,250 रुपए प्रति यात्री रह जाएगा.  बुकिंग के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट बर जा सकते हैं. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी टूर पैकेज की जानकारी जुटा सकते हैं. साथ ही अपनी सीट भी बुक करा सकते हैं. वैसे ऑनलाइन तरीका सबसे आसान है. इसमें आप घर बैठे अपनी सीट बुक कर सकते हैं.