logo-image

NMRC: नोएडा-ग्रेनो वालों को मिला नए साल का गिफ्ट, मिनटों में पहुंचेंगे दिल्ली एयरपोर्ट

NMRC New Update: अगर आप नोएडा या ग्रेटर नोएडा में निवास करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब दिल्ली हवाई अड्डा जाने के लिए आपको ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी.

Updated on: 28 Dec 2023, 10:47 AM

highlights

  • एनएमआरसी ने नए साल पर की नई सुविधा शुरू
  •  बुधवार को  38वीं बोर्ड बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले
  •  मजेंटा लाइन के माध्यम से दिल्ली हवाई अड्डे को मिली सीधी कनेक्टिविटी

नई दिल्ली :

NMRC New Update: अगर आप नोएडा या ग्रेटर नोएडा में निवास करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब दिल्ली हवाई अड्डा जाने के लिए आपको ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी.नेशनल मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के नए फैसले के बाद आप चंद मिनटों में ही दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे. क्योंकि बुधवार को हुई बोर्ड बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है. जिसके बाद आप दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के माध्यम से दिल्ली हवाई अड्डे टर्मीनल एक को सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करेगी. यानि अब आपको इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा. आप नोएडा या ग्रेटर नोएडा के किसी भी स्टेशन से सीधे हवाई अड्डा पहुंच जाएंगे.. 

यह भी पढ़ें : Bank Holiday Jan 2024: नए साल के प्रथम माह में सिर्फ 16 दिन खुलेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा फैसला
आपको बता दें कि बुधवार को हुई बोर्ड बैठक की अध्यक्षता ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी  जयदीप और आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने की. बैठक के मुताबिक, "परियोजना की लागत रु. 2,254.35 करोड़ और इसकी अनुमानित लंबाई 11.56 किलोमीटर है. इसमें कुल आठ स्टेशन होंगे, जिनके नाम हैं बॉटनिकल गार्डन, नोएडा सेक्टर-44, नोएडा ऑफिस, नोएडा सेक्टर-97, नोएडा सेक्टर-105, नोएडा सेक्टर-108, नोएडा सेक्टर-93 और पंचशील बालक इंटर कॉलेज रहेगा,,

यह भी पढ़ें : 7th pay: अब 50 लाख कर्मचारियों के आएगें अच्छे दिन, बेसिक सैलरी बढ़कर होगी 26000 रुपए

सीधी होगी कनेक्टीविटी 
इससे सबसे ज्यादा फायदा ग्रेटर नोएडा व नोएडा के लोगों को होने वाला है. साथ ही वेस्ट यूपी के अन्य शहरों से आने वाले लोगों को भी इससे फायदा मिलेगा. क्योंकि अब उन्हें जाम के झाम में फंसकर एयरपोर्ट नहीं पहुंचना पड़ेगा. बल्कि चंद मिनटों में ही मजेंटा लाइन से आप दिल्ली हवाई अड्डा पहुंच जाएंगे. अनुमान है कि प्रतिदिन लगभग 80,000 यात्री इस सुविधा का उपयोग करेंगे.साथ ही सेक्टर-44, 45, 97, 99, 100, 104, 105, 108 और 93 के निवासियों को इससे फायदा होगा. इसके अलावा जो लोग मेरठ, मुज्जफरनगर आदि जनपदों से आते हैं. वे भी अपनी कार मेट्रो स्टेशन पर लगाकर सुविधा का लाभ ले सकेंगे. इससे उन्हें जाम में फंसने से निजात मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IRCTC: सस्ते में करें अयोध्‍या से रामेश्‍वरम की घुमकड़ी, सिर्फ 2000 रुपये में मिल रहा मौका