logo-image

अगले सप्ताह 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, दिवाली से पहले इस-इस दिन निपटा लें बैंकों से जुड़े काम

इस सप्ताह बैंक कई दिनों तक बंद रहेंगे. विधानसभा चुनाव, हड़ताल और दीपावली की वजह से बैंक बंद रहेंगे. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की वजह से सोमवार यानी कल बैंक बंद रहेंगे.

Updated on: 20 Oct 2019, 07:41 PM

नई दिल्ली:

इस सप्ताह बैंक कई दिनों तक बंद रहेंगे. विधानसभा चुनाव, हड़ताल और दीपावली की वजह से बैंक बंद रहेंगे. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की वजह से सोमवार यानी कल बैंक बंद रहेंगे. हालांकि देश के अन्य हिस्सों में बैंक खुले रहेंगे.निर्वाचन आयोग के नियमों के मुताबिक, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने दोनों राज्यों ने मतदान के दिन बैंकों को बंद रखने की घोषणा की है

वहीं, मंगलवार यानी 22 अक्टूबर को बैंककर्मी हड़ताल पर जाएंगे. बैकों के विलय के विरोध में दो बैंक यूनियनों ने 22 अक्टूबर को हड़ताल का आह्वान किया है. ऑल इंडिया एंप्लॉयीज असोसिएशन (AIBEA) और बैंक एंप्लॉयीज फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) ने एकदिवसीय देशव्यापी हड़ताल बुलाया है.

इसे भी पढ़ें:विधानसभा चुनाव 2019ः हरियाणा-महाराष्‍ट्र के अलावा उत्‍तर प्रदेश समेत 18 राज्‍यों में डाले जाएंगे वोट

इसके अगले दिन 23, 24 और 25 अक्टूबर को बैंक खुले रहेंगे. सभी जगह कामकाज सामान्य रहेगा.

शनिवार यानी 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार है, इसलिए बैंक इस दिन बंद रहेंगे और 27 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी के साथ-साथ दिवाली का त्योहार भी है. मतलब बैंक से जुड़ा कोई भी काम हो तो 23, 24 और 25 अक्टूबर तक निपटा ले. महाराष्ट्र और हरियाणा को छोड़कर अन्य हिस्सों में बैंक 21 को भी खुले रहेंगे. इसलिए इस दिन भी आप बैंक से जुड़े काम निपटा सकते हैं.