logo-image

Myntra Fee: अब Myntra से शॅापिंग करना हुआ महंगा, प्रति ऑर्डर पर देनी होगी फीस

देश की ई-कॅामर्स साइट मिंत्रा ने प्रति ऑर्डर पर सुविधा शुल्क लगा दिया है. इसके पीछे मिंत्रा का तर्क है कि वह अपनी कमाई को बढ़ाना चाहती है. इसलिए ऑनलाइन खरीदारी करने वालों के लिए यह खबर कुछ परेशान करने वाली हो सकती है.

Updated on: 09 Jun 2023, 12:57 PM

highlights

  • 10 रुपए से लेकर शॅापिंग के हिसाब से देना होगा सुविधा शुल्क 
  • शॅापिंग पर वसूले जाने वाले सभी शुल्क से होगा सुविधा शुल्क अलग 
  • आंकड़ों के मुताबिक रोजाना मिंत्रा से करते हैं 5 लाख लोग शॅापिंग 

नई दिल्ली :

Myntra Convenience Fee: अगर आप  ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा से शॅापिंग करते हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि मिंत्रा ने अब हर ऑर्डर पर सुविधा शुल्क (Convenience Fee)लगाने का फैसला लिया है. यह शुल्क तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए कहा गया है. जानकारी के मुताबिक 1000 रुपए की शॅापिंग से ज्यादा के ऑर्डर पर 10 रुपए शुल्क वसूला जाएगा. क्योंकि 1000 रुपए से कम की शॅापिंग पर पहले से 99 रुपए वसूले जाते हैं. आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी कमाई में बढ़ोतरी करने के लिए ये सुविधा शुल्क वसूलना शुरू किया है.

यह भी पढ़ें : IRCTC: अब आईआरसीटीसी कराएगा भगवान राम के दर्शन, गंगा रामायण यात्रा के नाम से जारी किया सस्ता टूर पैकेज

प्रतिदिन होते हैं 5 लाख ऑर्डर 
आंकडों के मुताबिक  ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा से प्रतिदिन देशभर में 5 लाख ऑर्डर होते हैं.  जानकारी के मुताबिक मिंत्रा अपनी कमाई में इजाफा करना चाहती है. इसलिए सुविधा शुल्क वसूलने का फैसला लिया है. मिंत्रा की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह सुविधा शुल्क अन्य किसी भी शुल्क के अलग होगा. यानि जो शुल्क पहले से वसूले जाते हैं. वे निरंतर चलते रहेंगे. सुविधा शुल्क आज से ही लागू करने के लिए कहा गया है. आपको बता दें कि 1000 से कम की शॅापिंग पर पहले से 99 रुपए वसूले जाते हैं. 

सेवा के बदले ली जा रही फीस 
मिंत्रा के एक प्रवक्ताके मुताबिक, "इस तरह की मामूली फीस हमारे जैसे प्लेटफॉर्म की काफी मदद करते हैं ताकि हम ग्राहकों को बेस्ट प्राइस के साथ वर्ल्ड क्लास शॉपिंग एक्सपीरियंस भी दे सकें,, साथ ही हम ग्राहकों को बेस्ट सर्विस देते हैं. इसलिए कुछ थोड़ी-बहुत फीस वसूली जा सकती है. यानि यदि आप आज से ही मिंत्रा से शॅापिंग के लिए ऑर्डर करेंगे तो अतिरिक्त फीस देनी होगी.