logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC Tour: सस्ते में करें लेह-लद्दाक की सैर, IRCTC दे रहा मौका

IRCTC Ladakh Tour: गर्मियां पूरी तरह शुरू हो गई हैं. ऐसे में लोगों ने हिल स्टेशन पर घूमने जाने का प्लान बनाना शुरू कर दिया है.

Updated on: 26 Apr 2024, 11:25 AM

highlights

  • गर्मियों की छुट्टियों के लिए बेहतर हो सकता है डेस्टीनेशन 
  • पैकेज के दौरान तमाम सुविधाओं का मिलेगा सैलानियों को लाभ
  • आईआरसीटीसी ने 6 दिन और 7 रात की टूर के लिए निर्धारित 

 

नई दिल्ली :

IRCTC Ladakh Tour:  गर्मियां पूरी तरह शुरू हो गई हैं. ऐसे में लोगों ने हिल स्टेशन पर घूमने जाने का प्लान बनाना शुरू कर दिया है. यदि आप भी गर्मियों की छुट्टियों में पहाड़ पर घूमने जाना पसंद करते हैं ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने लेह लद्दाक  घूमने जाने वालों के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है.  आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज खासकर कोलकाता के सैलानियों के लिए डिजाइन किया है.  टूर पैकेज के दौरान आपको कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिलने वाला है.. 

यह भी पढ़ें : 8th Pay Commission: चुनाव बाद कर्मचारियों की सैलरी में हो सकता है बड़ा इजाफा, 8th पे कमीशन की फाइल हुई तैयार

क्या रहेगा टूर का शेड्यूल 
लेह लद्दाक के इस शानदार टूर पैकेज की शुरूआत 20 जून और 28 जून 2024 को रही है.  यह पूरा पैकेज 6 दिन और 7 रात के लिए निर्धारित किया है. सुविधाओं की बात करें तो इस टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों मील्स की सुविधा मिल रही है. वहीं एसी डीलेक्स होटल में ठहरने की सुविधा भी दी जा रही है.  पैकेज में आपको शाम वैली, लेह, नुब्रा, टुर्टुक घाटी और पैंगोंग में की सैर करने का मौका मिल रहा है. साथ ही एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा लोकल में घूमने के लिए टैक्सी की व्यवस्था भी की गई है.. 

यह भी पढ़ें : Ration Card: 1st मई इन राशन कार्ड धारकों के लिए है खास, बदलेंगे फ्री गेहूं, चना और चावल, मिलने के नियम

इतना आएगा खर्च
खर्च की बात करें तो आपको सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 81,200 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. वहीं डबल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 74,300 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 73,410 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. इसके अलावा आप निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी अपनी सीट बुक कर सकते हैं..