logo-image

IRCTC Tour: वियतनाम और कंबोडिया लिए लॅान्च हुआ स्पेशल टूर पैकेज, सिर्फ इतने रुपए लगेगा खर्च

Vietnam and Cambodia Tour: घुमकड़ी करने वाले हर व्यक्ति का सपना होता है कि वह ज्यादा से ज्यादा विदेशी टूर करे. ऐसा सोचने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको कम पैसों में ही विदेशी टूर करने का मौका दे रहा है.

Updated on: 06 Oct 2023, 10:31 AM

highlights

  • खाने-पीने से लेकर ठहरने तक कोई चिंता करने की नहीं जरूरत
  • सुरक्षा व अंग्रेजी के गाइड की भी रहेगी व्यवस्था, मिलेंगी अन्य सुविधाएं
  • आईआरसीटीसी ने खासकर अयोध्या के  लोगों के डिजाइन किया है टूर पैकेज

नई दिल्ली :

Vietnam and Cambodia Tour: घुमकड़ी करने वाले हर व्यक्ति का सपना होता है कि वह ज्यादा से ज्यादा विदेशी टूर करे. ताकि उसे दुनिया की नई-नई चीजें देखने को मिले. लेकिन कई बार बजट की वजह से वह अपने टूर टाल देतें है. लेकिन आपको जानकर खुशी होगी की आईआरसीटीसी कम खर्च में ही विदेशी टूर डिजाइन करता है. ताजा टूर अयोध्या से वियतनाम व कंबोडिया लॅान्च किया गया है. टूर की शुरूआत लखनऊ से की जाएगी. जिसके बाद आपको अंकोरवाट, वियतनाम और कंबोडिया की को नजदीक से जानने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : EPFO: देश के 7 करोड़ कर्मचारियों को मिला त्योहारी गिफ्ट, दशहरा पर खाते में क्रेडिट होगा ब्याज का पैसा

21 नवंबर को होगी टूर की शुरूआत 
आपको बता दें कि ये फ्लाइट टूर पैकेज है. जिसकी शुरूआत 21 नवंबर 2023 से होना निर्धारित किया गया है. पैकेज में दोनों और की फ्लाइट की टिकट आपको मिल जाएगी. इसके अलावा क्षिण पूर्व एशिया के ऐसे शहरों की यात्रा का मौका मिलेगा जिसका जुड़ाव भारतीय संस्कृति से है. इसमें आपको लखनऊ से कोलकाता ले जाया जाएगा.  कोलकाता से आप हनोई के लिए उड़ान भरेंगे. वहां जाकर टैक्सी की व्यवस्था की गई है. साथ ही खाने में  ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों की सुविधा मिलेगी. वहीं सभी सैलानियों के लिए 4 सितारा होटल बुक किया गया है. जहां आपको ठहराया जाएगा... 

कितना आएगा खर्च
टूर पैकेज की सबसे अहम बात ये है कि इसमें आपको 5 फीसदी टीसीएस भी देना होगा. क्योंकि विदेशी टूर पर टीसीएस अनिवार्य किया गया है. वहां जाकर आप खर्च करेंगे तो टीसीएस 5 प्रतिशत के स्थान पर 20 फीसदी हो जाएगा. सरकार ने टीसीएस के नियमों में अभी बदलाव किये हैं. वहीं अकेले यात्रा करने पर आपको 1,82,500 रुपये, दो लोगों को 1,49,500 रुपये और तीन लोगों को 1,46,700 रुपये की शुल्क देना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर  सकते हैं..