logo-image

IRCTC: किफायती है आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज, दार्जिलिंग और गंगटोक घूमने का मिलेगा मौका

गर्मियों में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो सिक्किम आपके लिए शानदार स्थान हो सकता है. आईआरसीटीसी यहां घूमने वालों को लिए एक शानदार टूर पैकेज डिजाइन किया है. इच्छुक व्यक्ति अपनी बुकिंग कर सकते हैं.

Updated on: 05 Jul 2023, 11:10 AM

highlights

  • टूर के दौरान ठहरने से लेकर खाने-पीने की चिंता करने की नहीं होगी जरूरत
  • पैकेज के तहत आईआरसीटीसी ने 5 रात और 6 दिन अवधि की निर्धारित 
  • टूर के दौरान गाइड व सुरक्षा की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी महैया कराएगा

नई दिल्ली :

IRCTC Sikkim Tour Package 2023: अगर आप भी उत्तराखंड या हिमाचल छोड़कर कहीं ओर पहाड़ी क्षेत्र में घूमना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको सिक्किम के पहाड़ देखने को मिलेंगे. यही नहीं दार्जिलिंग, गंगटोक, कंचनजंगा जैसी ऊंची चौटी देखने का अवसर भी प्राप्त होगा. आईआरसीटीसी ने खाने पीने व ठहरने की व्यवस्था की है. टूर अवधि की बात करें तो कुल 5 रात और 6 दिन का यह टूर रहेगा. इसमें आपको अन्य कई सुविधाएं भी आईआरसीटीसी की ओर से प्रोवाइड कराई जाएगी.. 

यह भी पढ़ें : Tomato Subsidy: अब राशन की दुकानों पर बिकेगा सस्ता टमाटर, सरकार ने सब्सिडी देने का किया ऐलान

पैकेज की खास बातें 
आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज कुल 5 रातों और 6 दिनों का निर्धारित किया गया है. यात्रा की स्टार्टिंग  9 जुलाई 2023 को बागडोगरा/न्यू जलपाईगुड़ी से की जाएगी. यानि आपके पास अपनी सीट बुक करने के सिर्फ 4 दिन ही शेष हैं. इसके अलावा टूर के दौरान आपको खाने-पीने व ठहरने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. ये सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है. साथ ही वेबसाइट के मुताबिक गाइड़ व सुरक्षा की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है. पैकेज के दौरान आपको ज्यादा स्टेशन से बोर्डिंग व डीबोर्डिंग करने की सुविधा नहीं मिलेगी. 

इतना आएगा खर्च 
अब सबसे अहम बात आती है कि खर्च कितना आएगा, तो आपके बता दें कि आईआरसीटीसी ने प्रति व्यक्ति खर्च 43,810 रुपए निर्धारित किया है. वहीं दो लोगों के साथ किराए में कुछ छूट देने का प्रावधान किया गया है. साध ही बच्चे के साथ यात्रा करने पर भी कुछ यात्रियों को मिल जाएगी. सिक्किम में कई शानदार हिल स्टेशन देखने का मौका आपको टूर के दौरान मिलेगा. बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान गाइड भी आपके साथ मौजूद रहेगा. ताकि आपको स्थानीय जानकारियों से रुबरू कराता रहे.